गोवा : EC ने कांग्रेस नेता से कहा, बेटे की शादी सादगीपूर्ण करें, पढ़ें क्यों?

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 10 अप्रैल 2019, 4:06 PM (IST)

पणजी। गोवा में निर्वाचन अधिकारियों ने शिरोडा विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी महादेव नाईक के बेटे पंकज की शादी को धूमधाम से न करने के लिए कहा है। उन्होंने इसके लिए विधानसभा उम्मीदवार के इस कार्यक्रम का अपने चुनाव प्रचार के लिए उपयोग करने की संभावना का हवाला दिया है।

पूर्व उद्योग मंत्री नाईक ने जिला निर्वाचन अधिकारी (डीआरओ) के इस कारण को अजीब बताया है। लेकिन उपचुनाव से तीन दिन पहले 20 अप्रैल को होने वाली शादी का समय दोपहर के भोज से पहले से बदलकर भोज के बाद कर दिया है।

संवाददाताओं से बातचीत में दक्षिणी गोवा के डीआरओ और जिलाधिकारी अजीत रॉय ने कहा कि नाइक को 20 की शादी को काफी सादगी से मनाने तथा प्रीतिभोज तथा शादी समारोह 23 अप्रैल को होने जा रहे उपचुनाव के अगले दिन करने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा, "हमने उन्हें शादी कार्यक्रम आगे बढ़ाने के लिए कहा है, क्योंकि ऐसे कार्यक्रमों का उपयोग आम तौर पर चुनावी उद्देश्यों को पूरा करने के लिए किया जाता है। इसलिए हमने उन्हें चुनाव आयोग के दिशानिर्देश बता दिए हैं।"

उन्होंने कहा कि अगर वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम पर ही अपने बेटे की भव्य शादी करते हैं तो कार्यक्रम स्थल पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। महादेव ने दावा किया कि शादी जैसे पवित्र कार्यक्रम पर चुनाव आयोग की निगरानी अजीब है।

नाईक ने आईएएनएस से कहा, "शादी किसी भी स्थिति में स्थगित नहीं की जा सकती। उन्हें (चुनाव अधिकारियों को) अपना काम करना चाहिए। वे शादी के खर्च पर नजर रखने के लिए वीडियोग्राफी कराएं। मैंने इतना कर दिया है कि जो मुहूर्त अपराह्न् 12.38 बजे था, उसे अब अपराह्न् 3.02 बजे कर दिया है। ताकि हमें अतिथियों को भोजन कराने की जरूरत न पड़े।"

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे