कांग्रेस का सवाल- पासपोर्ट रद्द होने के बाद भी विदेश कैसे पहुंच गया नीरव मोदी?

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 15 मार्च 2019, 5:52 PM (IST)

नई दिल्ली। भगोड़े नीरव मोदी को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर सरकार को घेरा है। पनामा पेपर्स लिंक को पर पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंन्स की है। इस दौरान कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, 'नीरव मोदी का जब पासपोर्ट रद हो गया तब वे पेरिस और बेल्जियम कैसे पहुंच गए? यही नहीं नीरव मोदी ने एक नई कंपनी लंदन में खोली है, उसका नाम डायमंड होल्डिंग है। इस कंपनी का रजिस्टर्ड पता लंदन का है। ये नीरव मोदी के चार्टर्ड अकाउंटेंट दत्तानी का पता है।

पीएम मोदी नीरव मोदी से अनजान होने का नाटक करते हैं
इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि नीरव मोदी नई कंपनियां खोलता है, नकदी में संपत्ति खरीदता है, लेकिन पीएम मोदी इससे अनजान होने का नाटक करते हैं। 1 जनवरी, 2018 को, नीरव मोदी भारत से भाग गया। 23 जनवरी, 2018 को उसे दावोस में पीएम मोदी के साथ देखा गया था। 10 फरवरी, 2018 को, नीरव मोदी हीथ्रो हवाई अड्डे पर उतरा। 15 फरवरी को, वह हांगकांग भाग गया।

पासपोर्ट रद्द होने के बाद भी छह देशों में कैसे चला गया नीरव?
कांग्रेस नेता ने कहा कि 23 फरवरी को नीरव मोदी का पासपोर्ट रद होने के बाद से छह देशों का भ्रमण करता है। इंटरपोल कहता है कि वो हिंदुस्तान का सर्वाधिक वांछित आर्थिक अपराधी है। पासपोर्ट रद है, लेकिन विश्वभ्रमण जारी है। जब पूछा गया कि पासपोर्ट रद्द होने के बाद भी वो कैसे घूम रहा है तो विदेश मंत्रालय ने जवाब दिया कि उसके पासपोर्ट को फिजिकली रद नहीं किया गया है। मौजूदा दौर में जब सब कुछ ऑनलाईन है तो फिर ऐसा क्यों होता है कि पासपोर्ट को फिजिकली रद नहीं किया गया तो नीरव मोदी विदेश में घूम रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे