फ्रांस ने आतंकी मसूद पर उठाया बड़ा कदम, जैश की संपत्तियों को करेगा सीज

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 15 मार्च 2019, 1:56 PM (IST)

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमलावर का मुख्या आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पर शिकंजा कसता जा रहा है। फ्रांस सरकार ने अपने देश में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद की संपत्तियों को सीज करने का निर्णय ले लिया है।

सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आतंकी मसूद अजहर के संगठन जैश की फ्रें च संपत्तियों को सीज करेगा। इसके बाद फ्रांस ने साफ कर दिया है कि वह अपने देश में जैश को पाई पाई के लिए मोहताज कर देगा। एक दिन पहले चीन के वीटो ने मसूद को ग्लोबल आतंकी होने से बचा तो लिया। लेकिन देशों ने उसी वक्त साफ कर दिया था कि मसूद के खिलाफ रास्ते और खुले हैं।
फ्रांसीसी आंतरिक मंत्रालय, वित्त मंत्रालय और विदेश मंत्रालय की ओर से एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि फ्रांस मसूद अजहर को यूरोपीय संघ की सूची में शामिल करने पर चर्चा करेगा। इसमें उन लोगों को शामिल किया जाएगा जो आतंकी गतिविधियों में शामिल होते हैं। फ्रांस ने मौद्रिक और वित्तीय संहिता के तहत राष्ट्रीय स्तर पर मसूद अजहर की संपत्ति का सीज करने को स्वीकृति दे दी है। इसके बाद अमेरिका और फ्रांस ने मसूद अजहर के खिलाफ अपने स्तर पर कार्यवाही प्रारंभ कर दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

फ्रांस, अमेरिका समेत कई देशों ने पाकिस्तान पर भारत में हमले करने वाले आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बना हुआ है। इसमें जैश-ए-मोहम्मद भी शामिल है।