बहुजन हुंकार रैली में भाग लेने रवाना हुए चंद्रशेखर

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 15 मार्च 2019, 11:45 AM (IST)

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में दलित युवाओं में तेजी से अपनी पहचान बनाने वाले भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद शुक्रवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर बसपा संस्थापक कांशीराम की जयंती मनाएंगे। बताया जा रहा है कि इस रैली में कांशीराम की बहन भी शामिल हो सकती हैं। यदि ऐसा हो गया तो अगर ऐसा होता है तो चंद्रशेखर और मायावती के बीच दलितों की राजनीति करने के मुद्दे पर खींचतान बढ़ जाएगी। आपको बताते जाए कि मायावती कांशीराम की राजनीतिक को आगे बढ़ाने का दावा करती रही हैं।
मेरठ के आनंद हॉस्पिटल से छुट्टी मिलने के बाद गुरुवार को चंद्रशेखर दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। भीम आर्मी प्रमुख ने गुरुवार को ही मेरठ से ऐलान कर दिया था कि वो शुक्रवार को दिल्ली में बहुजन हुंकार रैली में हर हाल में शामिल होंगे। संगठन ने दावा किया है कि उनकी अभी तक की यह सबसे बड़ी रैली होगी। चंद्रशेखर के जेल से छूटने के बाद यह पहली बड़ी रैली हो रही है।


आपको बताते जाए कि भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने सोमवार को बहुजन हुंकार रैली की शुरुआत की थी। यह यात्रा रविदास छात्रावास से शुरू होने वाली थी, लेकिन आचार संहिता लागू होने के कारण यात्रा की अनुमति नहीं दी गई। इसके बावजूद भी भीम आर्मी ने बहुजन हुंकार रैली की शुरुआत की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे