अभिनय करनेवालों का माध्यम थिएटर है, फिल्म नहीं : आहना

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 05 मार्च 2019, 3:15 PM (IST)

मुंबई। डिजिटल दुनिया और हिंदी फिल्मों में एक साथ काम कर रहीं अभिनेत्री आहाना कुमरा का कहना है कि भले ही वह फिल्म अभिनेत्री बनने का सपना लिए बड़ी हुई हों, लेकिन एक कलाकार के लिए थिएटर (रंगमंच) को वह वास्तविक माध्यम मानती हैं।

यह पूछे जाने पर कि अभिनय का कौन सा माध्यम उनके भीतर के कलाकार को आकर्षित करता है तो आहाना ने यहां आईएएनएस को बताया, ‘‘बिल्कुल, सिनेमा या वेब शोज मुझे कई प्रयोगात्मक किरदार करने का मौका देते हैं, लेकिन मैं कहूंगी कि जब कलाकार के लिए माध्यम की बात आती है तो वह थिएटर है फिल्म नहीं।’’

उन्होंने कहा कि परफॉर्मेंस पूरा होने के बाद अंत में फिल्म में एडिटिंग के दौरान उनका कौन सा दृश्य रखा जाता है यह उनके हाथ में नहीं है। वहीं, दूसरी ओर थिएटर में अगले 45 मिनट या एक घंटे परफॉर्म करने के दौरान मंच पर गतिविधि, हावभाव, तुरंत प्रतिक्रिया पाने आदि पर उनका नियंत्रण होता है।

टीवी शो ‘युद्ध’ में महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम कर चुकीं आहना ने ‘इनसाइड एज’ और ‘रंगबाज’ जैसी वेब सीरीज और हालिया रिलीज फिल्म ‘द एक्सीडेंटर प्राइम मिनिस्टर’ में बेहतरीन अभिनय से मनोरंजन उद्योग में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

आगामी वेब सीरीज ‘आयशा : सीजन 3’ में वह एक सख्त मिजाज इंवेस्टिगेटिव ऑफिसर के किरदार में नजर आएंगी।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - बॉलीवुड में आने से पहले पेट पालने के लिए ये काम करती थी तापसी