पाक सेना फर्जी कॉल करके ले रही है भारतीय सेना की जानकारी , यहां पढ़ें

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 28 फ़रवरी 2019, 2:03 PM (IST)

जैसलमेर। पुलवामा सीआरपीएफ पर अटैक के बाद इंडियन एयरफोर्स की एयर स्ट्राइक के बाद सरहद पर बढ़ते तनाव के बाद पाकिस्तान ने अब भारतीय सेना की गतिविधियों की जानकारी करने के लिए फर्जी कॉल करना प्रारंभ कर दिया है।

पाकिस्तान सेना का नया पैतरा चलते हुए पाकिस्तान ने इंटरनेशनल बॉर्डर से लगे पुलिस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और पंचायत ऑफिसों में फर्जी फोन कर सीमा पर सेना और बीएसएफ की गतिविधियों का पता लगाने का काम शुरू कर दिया है। पाकिस्तान इंटेलिजेंस ऑपरेटिव ने सीमा से सटे बीकानेर जिले के दो पुलिस स्टेशनों में फोन किया। खुद को सीनियर अधिकारी बताते हुए फर्जी फोन कॉल के माध्यम से पाकिस्तान ने भारतीय सेना की गतिविधियों की जानकारी लेने का नापाक कोशिश की जा रही है।

आईजी ने बताया कि पाकिस्तान का यह पुराना पैंतरा है। वे फर्जी फोन कॉल्स के जरिए रेलवे स्टेशन मास्टरों, पोस्ट ऑफिस अटेंडेट, आम नागरिकों को कॉल करते हैं और भारतीय सेना के मूवमेंट के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

इस पर बीकानेर पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। बीकानेर रेंज के आईजी बी.एल. मीणा ने कहा कि यह सच है कि बीकानेर के दो पुलिस स्टेशन में पाकिस्तान की साइड से फेक कॉल्स की जा रही है। हमारा स्टाफ पूरी तरह से अलर्ट है और ऐसे फोन कॉल्स पर कोई भी रेस्पॉन्स नहीं दिया गया।