पाकिस्तान पर हमले के बाद देश में होली और दिवाली जैसी खुशियां

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 26 फ़रवरी 2019, 7:23 PM (IST)

नई दिल्ली/ लखनऊ। पाकिस्तान पर हमले के बाद देश में हर तरफ खुशी की लहर देखने को मिली है। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, बुलंदशहर और हाथरस के लोग मिठाई बांटकर होली और दिवाली जैसी खुशियां एक साथ मना रहे थे। साथ ही हिंदुस्तान जिंदा बाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले के बाद देश की सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने मंगलवार तडक़े पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया और बड़ी संख्या में आतंकवादियों व उनके प्रशिक्षकों को मार गिराया।

पाकिस्तान की चौकियों में भारतीय सेना बमों की बरसात कर रही थी तो जश्न में डूबे जिले के लोगों में खुशी की लहर दौड पड़ी। सीआरपीएफ जवानों पर हुए आत्मघाती हमले के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक कर अपनी ताकत का एहसास कराया। मंगलवार को टीवी चैनलों पर देश के शूरवीरों की गाथा जैसे सामने आई समूचा दोआबा जश्म में डूब गया।

पुलवामा की घटना का रंज तो था लेकिन सबसे बड़ी खुशी पाक को मुहतोड़ जवाब देने की थी। लोगों ने अपनी खुशी का अंदाज अलग-अलग तरीके से बयां किया। सिराथू तहसील के देवीगंज बाजार में सर्जिकल स्ट्राईक की जानकारी होने के बाद भाजपा कार्यकर्ता हाथ में तिरंगा लेकर निकल पड़े। लोगों ने मिठाई बांटी और खुशी का इजहार किया। इस दौरान आतिशबाजी करते हुए लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

चायल विधायक ने निकाली तिरंगा यात्रा, दागे पटाखे...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

राजस्थान में कई जगहों पर लोगों द्वारा आतिशबाजी कर खुशी जाहिर करने की खबरें है। लोगों ने जमकर लगाए। श्रीगंगानगर में तिरंगे और जयकारों के साथ लोग खुशी मना रहे हैं। जिले के श्रीबिजयनगर में तिरंगे के साथ भारत माता की जय के नारो के साथ शहरवासीयों ने खुशी मनाई।

जोधपुर में पाक पर कार्रवाई को लेकर लोगों ने खुशी जताई और भारत माता के जयकारे लगाए। फलोदी में भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा के भीतर घुसकर पाकिस्तान में स्थित आंतकी अड्डों को ध्वस्त करने पर लोगो ने जताई खुशी। जगह जगह नारेबाजी के बीच की आतिशबाजी की।

चायल विधायक ने निकाली तिरंगा यात्रा, दागे पटाखे...

सोशल मीडिया पर छाया वायुसेना के शौर्य का किस्सा...
पुलवामा हमले के 12 दिन बाद वायुसेना की आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई ने सोशल मीडिया की पोस्ट को फुल कर दिया। सभी लोग वायुसेना की जांबाजी के कसीदे पढ़ते नजर आए। लोगों ने जवानों को बधाई भी दी। पुलवामा में हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले के बाद के लोगों के जेहन में आतंक के खिलाफ गुस्सा था। लोग पाकिस्तान व आतंकवाद के खिलाफ सडक़ों पर उतरे। शहीदों के नमन में किसी ने कैंडल मार्च निकाला तो किसी ने पुष्पांजलि दी।

सोशल साइट पर भी लोगों ने आतंकी हमले के खिलाफ गुस्से का इजहार किया। मंगलवार की भोर वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक की खबर जैसे ही टीवी चैनल व सोशल मीडिया पर फैली तो लोगों ने पूर्व में डाली गई पोस्ट को बदल डाला। सोशल साइट पर सभी ने सेना की कार्रवाई को प्रणाम किया। किसी ने लिखा कि अब सही समय में प्रधानमंत्री ने 56 इंच का सीना दिखाया।

लोगों ने सडक़ पर उतर कर त्योहार सरीखे सेना की कार्रवाई का जश्न मनाया। वायुसेना की कार्रवाई का लाइव वीडियो भी अपलोड किया गया। फेसबुक और व्हाटसएप के अलावा यू-ट्यूब पर भी सेना की कार्रवाई का वीडियो अपलोड किया गया है।