इस्नर को हरा डेलरे बीच ओपन के फाइनल में पहुंचे डेनियल इवांस

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 24 फ़रवरी 2019, 2:29 PM (IST)

वाशिंगटन। ब्रिटेन के टेनिस खिलाड़ी डेनियल इवांस ने शनिवार को यहां जॉन इस्नर के खिलाफ उलटफेर करते हुए डेलरे बीच ओपन के फाइनल में जगह बनाई। इवांस ने तीन सेट तक चले एक रोमांचक मुकाबले में इस्नर को 3-6, 6-2, 6-3 से पराजित किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, टूर्नामेंट के फाइनल में इवांस का सामना मॉल्डोवा के राडू एल्बोट के खिलाफ होगा। इन दोनों खिलाडिय़ों ने अपने करियर में एक भी एटीपी टूर खिताब नहीं जीता है।

इवांस ने कहा कि मैं एक बार में एक मैच, एक प्वाइंट और एक गेम के बारे में सोचता हूं। यह थोड़ा घिसा-पिटा सा जरूर लगे लेकिन मैं हर मैच खेल रहा हूं। गेंद मेर पास आ रही है और मैं उस पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मेरा मूवमेंट अच्छा है और मैं अच्छा खेल रहा हूं इसलिए मैं समझता हूं कि मेरे खिलाफ खेलना मुश्किल है।

मैं हर सर्व को भापने में कामयाब हो रहा हूं। वल्र्ड रैंकिंग में 148वें स्थान पर काबिज इवांस ने 2017 में सिडनी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के फाइनल में भी जगह बनाई थी। एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में एल्बोट ने अमेरिका के मकैंजी मैक्डोनाल्ड को 3-6, 6-0, 6-0 से पराजित किया।

दुबई चैंपियनशिप में क्वितोवा से भिड़ेंगी बेनकिक

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

दुबई। स्विट्जरलैंड की महिला टेनिस खिलाड़ी बेलिंडा बेनकिक ने शुक्रवार देर रात यहां एलिना स्वितोलीना को मात देकर दुबई चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। बेनकिक ने सेमीफाइनल में यूक्रेन की खिलाड़ी को तीन सेट तक चले एक कड़े मुकाबले में 6-3, 3-6, 7-6 (3) से शिकस्त दी।

ईएसपीएन के अनुसार, वल्र्ड रैंकिंग में 45वें पायदान पर काबिज बेनकिक का मुकाबला टूर्नामेंट के फाइनल में दो बार की विंबलडन विजेता पेत्रा क्वितोवा से होगा। बेनकिक को अपने करियर में तीसरे खिताब की तलाश है जबकि क्वितोवा अब तक 26 खिताब जीत चुकी है।

चेक गणराज्य की खिलाड़ी ने ताइवान की सीह सु-वेई को करीबी मुकाबले में 3-6, 6-2, 6-4 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। स्वितोलीना के खिलाफ बेनकिक ने दमदार शुरुआत की लेकिन दूसरा सेट वह हार गई और तीसरे का नतीजा टाई-ब्रेकर में निकला। टाईब्रेकर में बेनकिक ने अपना संयम नहीं खोया और 7-3 से जीत दर्ज करते हुए मैच अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें - इस मामले में पहले स्थान पर हैं चेन्नई के स्पिनर हरभजन सिंह, देखें...