रंगपुर राइडर्स को हरा कोमिला विक्टोरियंस फाइनल में, लेविस रहे हीरो

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 05 फ़रवरी 2019, 1:09 PM (IST)

ढाका। टी20 टूर्नामेंट बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में खेले गए पहले क्वालीफायर मुकाबले को जीतकर कोमिला विक्टोरियंस ने फाइनल में जगह बना ली है। कोमिला ने रंगपुर राइडर्स को सात गेंद पहले आठ विकेट से मात दी। रंगपुर ने पहले बल्लेबाजी कर पांच विकेट पर 165 रन बनाए।

इंग्लैंड के बेनी हॉवैल ने 28 गेंदों का सामना कर तीन चौकों व पांच छक्कों के सहारे नाबाद 53 रन ठोके। क्रिस गेल ने 44 गेंदों पर छह चौकों व एक छक्के की मदद से 46 और रिली रोसोऊ ने 31 गेंदों पर चार चौकों व दो छक्कों की बदौलत 44 रन ठोके। चार गेंदबाजों ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में कोमिला ने 18.5 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज के एविन लेविस ने 53 गेंदों पर पांच चौकों व तीन छक्कों की सहायता से नाबाद 71 रन जुटाए। विकेटकीपर अनामुल हक ने 39 व शम्सुर रहमान ने नाबाद 34 रन का योगदान दिया। मशरफे मुर्तजा व शफिउल इस्लाम ने 1-1 विकेट लिया।

एलिमिनेटर मुकाबले में जीता ढाका डायनामाइट्स


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

ढाका। सोमवार को बीपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में ढाका डायनामाइट्स ने चटगांव वाइकिंग्स को 20 गेंदों पहले 6 विकेट से हरा टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। चटगांव ने पहले बल्लेबाजी कर आठ विकेट पर 135 रन बनाए। मोसादेक हुसैन ने 40, डेलपोर्ट ने 36 और शादमान इस्लाम ने 24 रन की पारी खेली।

कप्तान मुश्फिकुर रहीम 8 रन ही बना सके। सुनील नरेन ने चार विकेट चटकाए। जवाब में ढाका ने 16.4 ओवर में मंजिल तय कर ली। उपुल थरंगा ने 51, नरेन ने 31 रन बनाए। कप्तान शाकिब उल हसन खाता भी नहीं खोल पाए। खालेद अहमद ने तीन विकेट लिए। नरेन मैन ऑफ द मैच रहे।

ये भी पढ़ें - BCCI ने धवन व स्मृति को किया अर्जुन अवार्ड के लिए नामित