सीएम ने गडकरी को सड़की ढांचे के प्रोजेक्टों में तेजी लाने की अपील की

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 25 जनवरी 2019, 7:46 PM (IST)

चंडीगढ़। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने केंद्रीय जहाजऱानी, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को एक पत्र लिखकर गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व मनाने के सम्बन्ध में राज्य में सड़को के बुनियादी ढांचे के विकास प्रोजेक्टों में तेजी लाने की अपील की है।

करतारपुर गलियारे के प्रोजेक्ट की ऐतिहासिक और धार्मिक महत्ता को मुख्य रखते हुए मुख्यमंत्री ने इस प्रोजेक्ट को जल्द अमल में लाने के लिए गडकरी के निजी दखल की भी मांग की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने प्रकाश पर्व मनाने के संबंध में ब्यास-बटाला -डेरा बाबा नानक सडक़ को चतुर्थमार्गी करने के अलावा इसको राष्ट्रीय मार्ग ऐलाने की मांग की। उन्होंने ऐतिहासिक शहर सुलतानपुर लोधी, बटाला, डेरा बाबा नानक और गुरदासपुर में सड़कों के ढांचे का स्तर ऊंचा उठाने के लिए सैंट्रल रोड फंड (सी.आर.एफ) योजना के अंतर्गत 150 करोड़ रुपए के अतिरिक्त फंड देने की भी प्रार्थना की। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री को कपूरथला -सुलतानपुर लोधी -लोहियां रोड (एन.एच -703 ए) को चतुर्थमार्गी करने के लिए जल्द मंजूदी देने की भी मांग की।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने गडकरी को लिखे पत्र में तरन तारन-गोइन्दवाल साहिब-कपूरथला सडक़ को चतुर्थमार्गी बनाने के अलावा इस सड़क को राष्ट्रीय मार्ग ऐलाने पर जोर दिया।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को मनाने संबंधी राज्य में सड़की ढांचे में सुधार करने के सम्बन्ध में गडकरी को 25 नवंबर, 2018 को एक अर्ध-सरकारी पत्र भी लिखा था।