अध्यापक छात्रों को हर गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित करें: धवाला

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 25 जनवरी 2019, 5:39 PM (IST)

ज्वालामुखी। राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला ने शुक्रवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मझीण में आयोजित पाठशाला के सालाना समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मणीण पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने धवाला का जोरदार स्वागत किया। धवाला ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। व शिक्षा, खेल, सांस्कृतिक व अन्य वार्षिक गतिविधियों में मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होंने हाल में बने स्कूल के अतिरिक्त भवन का उद्घाटन भी किया।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा संस्थानों के ढांचागत विकास और विद्यार्थियों को अत्याधुनिक सुविधायें उपलब्ध करवाने पर बल दे रही है। धवाला ने कहा कि अध्यापकों को अपने विषय से सम्बन्धित जानकारी नियमित रूप से बढ़ाने की आवश्यकता रहती है। उन्होंने विद्यार्थियों से आहवान किया कि वह शिक्षा के साथ-साथ खेल, सांस्कृतिक गतिविधियों में भी बढ़-चढ़ कर भाग लें। उन्होंने अध्यापकों से कहा कि वे विद्यार्थियों को हर गतिविधियों में भाग लेने के लिये प्रेरित करें ताकि वह भविष्य में आने वाली चुनौतियों का मुकाबला करने के लिये सक्षम हो सकें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

धवाला ने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे प्रतिस्पर्धा के दौर में कड़ी मेहनत कर हर चुनौती का सामना करने के लिए अपने आपको तैयार रखें। उन्होंने कहा कि मंगलवार के दौर में वही आगे बढ़ पाएगा, जिसमें प्रतियोगिता की भावना होगी। स्कूल के प्रधानाचार्य मदन चौधरी ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। व मुख्यातिथि को शाल, टोपी और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।
इस के उपरांत धवाला ने स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनीं। उन्होंने ज्यादातर समस्यायों का मौका पर ही निपटारा कर दिया और शेष के लिए संबंधित विभगों को जल्दी निपटने के निर्देश दिये। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष चमन पुंडीर, प्रदेश कार्य समिति सदस्य कमल हमीरपुरी, भाजपा उपाध्यक्ष विजय मेहता, महामंत्री जेपी चौधरी, शहरी भाजपा अध्यक्ष राम स्वरूप शास्त्री ,विजय कुमार भी उपस्थित रहे।