कुंभ-2019 में इन फिल्मी सितारों का कार्यक्रम तय, यह खबर पढ़ें

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 17 जनवरी 2019, 1:56 PM (IST)

अमरीश मनीष शुक्ल प्रयागराज । आध्यात्मिक और सात्विक माहौल में गुलजार हो चुके कुंभ मेले का भी ग्लैमर जल्द ही बढ़ने वाला है । भक्ति और आस्था की बयार के बीच आकर्षण का नया केंद्र भी पनपने वाला है। क्योंकि देश के अलग-अलग फिल्म इंडस्ट्री से फिल्मी सितारों के कुंभ में पहुंचने का क्रम शुरू होने वाला है । बॉलीवुड, टाॅलीवुड, से लेकर भोजपुरी इंडस्ट्री और टेलीविजन से लेकर सैकड़ों नामी गिरामी कलाकार कुंभ में अपने आध्यात्मिक गुरूओं की शरण में पहुंचेंगे।

इससे बाबाओं का शिविर जहां गुलजार होगा, वहीं सितारों के स्टारडम के सहारे बाबाओं के शिविरों में भी अथाह भक्तों की संख्या नजर आने लगेगी। यहां कुंभ के अलावा यह फिल्मी दुनिया के सितारे भी आकर्षण का नया केंद्र होंगे, जो कुंभ में चार चांद लगाते हुए नजर आएंगे। वैसे भी नामी गिरामी लोगों की संख्या शिष्यों के तौर पर जितनी अधिक किसी बाबा के पास होती है, और उन्हें बड़े बाबा के रूप में ख्याति भी मिलती है।


यही कारण है कि बड़े बड़े बिजनेसमैन, राजनेता, फिल्म स्टार, खिलाड़ी आदि को अपना शिष्य बनाने में कोई भी बाबा नहीं चूकते हैं।
ये स्टार आयेंगे कुंभ

ग्लैमर की दुनिया से जिन कलाकारों के कुंभ में आने की जानकारी मिली है उनमें फिल्मी कलाकार से लेकर गायक व टीवी कलाकार भी शामिल है। कुंभ में प्रवास कर रहे पायलट बाबा ने बताया कि उनके शिविर में चार फरवरी से फिल्मी दुनिया के उनके शिष्य आयेंगे। इसमे राखी सामंत, मनोज तिवारी, अनूप जलोटा, महाभारत सीरियल में पांडव की भूमिका निभाने वाले पांचों कलाकार आदि शामिल हैं। वहीं, गृहस्थ संत दद्दाजी के आश्रम में हास्य अभिनेता राजपाल यादव, आशुतोष राणा और उनकी पत्नी रेणुका शहाणे व कई विदेशी कलाकार भी आएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

स्वामी चिंदानंद के आश्रम में अभिनेता विवेक ओबराय, स्वामी अवधेशानंद गिरी के शिविर में हेमामालिनी समेत कई नामी गिरामी फिल्मी हस्तियां शामिल होंगे । जबकि बडी संख्या में भोजपुरी, दक्षिण भारतीय, असमियां, कन्नड, तेलगु, तामिल, बंंगाली भाषा की फिल्मों के हीरो हिरोइन भी शामिल होंगे ।
इसके अलावा कयी अन्य बाबाओ के शिविरों में ग्लैमर की दुनिया से लोग इकट्ठा होंगे।

अमिताभ बच्चन भी आ सकते हैं कुंभ


सदी के महानायक व प्रयागराज के रहने वाले मेगास्टार अमिताभ बच्चन भी कुंभ मेले में शामिल होने के लिए आ सकते हैं। पिछले दिनों उन्होंने कुंभ को लेकर कई ट्वीट व वीडियो सीरीज भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। जबकि इसके अलावा उन्हें स्थानीय पार्षद द्वारा व संतों द्वारा भी आमंत्रण पत्र भेजा गया है।

हालांकि अभी तक अमिताभ बच्चन के आने की तिथि व कार्यक्रम की कोई जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की गई है । हालांकि इस भव्य कुंभ का हिस्सा बनने के लिए अमिताभ बच्चन का आना लगभग तय माना जा रहा है। संभावना है कि सरकार की ओर से भी अमिताभ को कुंभ में बुलाने की पहल हो सकती है ।

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन प्रयागराज के ही रहने वाले हैं और उनके परिवार के लोग अभी भी यहां रहते हैं पिछले वर्ष उनके बेटे अभिषेक बच्चन व बहु ऐश्वर्या राय प्रयागराज पहुंचे थे। तब उन्होंने भी कुंभ में शामिल होने की अपनी इच्छा व्यक्त की थी ।