अपराधियों को लेकर डीजीपी के सभी थानाधिकारियों को निर्देश, यहां पढ़ें

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 12 जनवरी 2019, 4:59 PM (IST)

जयपुर । प्रदेश के महानिदेशक पुलिस कपिल गर्ग ने एक आदेश जारी कर नागरिकों में शांतिपूर्ण एवं भय मुक्त वातावरण बनाने के लिए सभी रेंज महानिरीक्षकों व पुलिस आयुक्तों एवं जिला पुलिस अधीक्षकों व पुलिस उपायुक्तों को रेंज जिला वृत व थाना स्तर पर सर्वाधिक सक्रिय वांछित अपराधियों के विरूद्ध समयबद्ध तरीके से प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने की निर्देश दिये हैं।
उन्होंने थाना क्षेत्र के सर्वाधिक वांटेड 10 अपराधियों का चयन 17 जनवरी तक करने के निर्देश दिये हैं। चयनित अपराधियों में से प्रत्येक वृत्त को 22 जनवरी, प्रत्येक जिला पुलिस को 28 जनवरी एवं प्रत्येक रेंज पुलिस को 4 फरवरी तक चयनित जिला, रेंज स्तर 10-10 सक्रिय वांछित अपराधियों की सूची मास्टर माइंड के माध्यम से सीआईडी (सीबी) शाखा को प्रेषित करने के निर्देश दिये गये है।
आदेश के मुताबिक रेंज स्तरीय अपराधियों में से 10 सर्वाधिक सक्रिय वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सम्बन्धित जिला पुलिस के साथ एसओजी द्वारा भी प्रयास किये जायेगे।
वहीं जिला स्तरीय, रेंज स्तरीय एवं पुलिस मुख्यालय स्तर पर चयनित वांटेड अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए ईनाम की घोषणा की जायेगी। वांछित अपराधियों की सूची थानों, कार्यालयों तथा राजस्थान पुलिस की वेबसाइट पर प्रमुखता से दर्शायी जायेगी। इनके गिरफ्तार होने पर उनके स्थान नये नाम जोडने के निर्देश दिये गये है।

वहीं वांछित अपराधियों की गिरफ्तार के बाद उनके विरूद्ध दर्ज प्रकरणों को केस आॅफिर स्कीम में लिया जायेगा और न्यायालय में वर्धित दण्ड के लिए निवेदन किया जायेगा। इनके विरूद्ध दण्ड प्रक्रिया सहिता की धारा 107, 108,110, गुण्डा एक्ट, राजपासा एवं रासुका के अन्तर्गत भी नियमानुसार निरोधात्मक कार्यवाही की जायेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे