न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स नीशम T20 टीम से बाहर

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 09 जनवरी 2019, 12:56 PM (IST)

नेल्सन। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विस्फोटक वापसी करने वाले न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स नीशम श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले एकमात्र टी20 मैच में नहीं खेल पाएंगे। क्रिकइंफो ने न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के हवाले से मंगलवार को बताया कि नीशम को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में पांसपेशियों में खिंचाव आ गया है जिसके कारण वे आगामी टी20 टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

नीशम की जगह अब डग ब्रेसवैल को 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। 28 वर्षीय नीशम जून 2017 के बाद से पहली बार राष्ट्रीय टीम में लौटे हैं, जहां उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में 13 गेंदों पर 47 और दूसरे वनडे में 37 गेंदों पर 64 रन की तेजतर्रार पारी खेली थी। उन्होंने तीन मैचों की वनडे सीरीज में उन्होंने 219.64 के औसत से 123 रन बनाए हैं और छह विकेट भी चटकाए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

रणजी ट्रॉफी : बड़ौदा ने कर्नाटक को 2 विकेट से हराया

वडोदरा।
मेजबान बड़ौदा ने यहां मोती बाग स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच के दूसरे दिन मंगलवार को ही कर्नाटक को दो विकेट से हरा दिया। इस मैच के पहले दिन ही तीन पारियां खेली गई थीं और इस लिहाज से दूसरे दिन परिणाम निकलने की संभावना थी। हुआ भी ऐसा ही। कर्नाटक ने पहली पारी में 112 रन बनाए थे। वहीं बड़ौदा ने अपनी पहली पारी में 223 रन बनाकर 111 रनों की बढ़त ले ली थी।

कर्नाटक ने दिन की शुरुआत अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 13 रनों के साथ की थी। दूसरी पारी में वह 220 रन ही बना सकी और इस वजह से बड़ौदा को 110 रनों का लक्ष्य मिला जो उसने आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया। बड़ौदा की जीत में युसूफ पठान के 41 रनों का अहम योगदान रहा। भार्गव भट्ट (9) और ऋषि अरोठे ने (12) ने नाबाद रहते टीम को जीत दिलाई।

ये भी पढ़ें - शनाका ने गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में किया कमाल, श्रीलंका जीता