PM मोदी रैली के लिए प्रबंध करने में सरकारी तंत्र का दुरूपयोग करने का आरोप

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 23 दिसम्बर 2018, 8:10 PM (IST)

धर्मशाला। पूर्व मंत्री जी एस बाली ने रविवार को हिमाचल प्रदेश सरकार पर पीएम मोदी की अगली सप्ताह यहां प्रस्ताविक रैली के लिए लोगों का प्रबंध करने में सरकारी तंत्र का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया है। पीएम राज्य में भाजपा शासन की पहली वर्षगांठ के अवसर पर 27 दिसंबर को धर्मशाला में एक रैली को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाली ने कांगड़ा में संवाददाताओं से कहा, ‘‘राज्य सरकार धर्मशाला में 27 दिसंबर को प्रधानमंत्री की प्रस्तावित रैली के लिए भीड़ जुटाने के वास्ते सरकारी तंत्र का दुरूपयोग कर रही है।’’ बाली ने दावा किया कि प्रधानमंत्री की रैली में भारी संख्या में लोगों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए राज्य में सभी उप-संभागीय मजिस्ट्रेटों से कहा गया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए अधिकारियों से विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों की पहचान करने और राज्य के सभी कोने-कोने से उन्हें प्रधानमंत्री के रैली स्थल के लिए लाने ले जाने का प्रबंध करने को कहा गया है।

पूर्व मंत्री ने कहा, ‘‘हमने भी पूर्व में प्रधानमंत्रियों के लिए कई रैलियों का आयोजन किया है लेकिन कभी भी ऐसी युक्ति नहीं अपनाई।’’ उन्होंने दावा किया, यहां तक कि स्कूली शिक्षकों से भी रैली स्थल पर स्कूली बच्चों को सामान्य कपड़ों में लाने के लिए कहा गया है। ‘‘कर्मचारियों को आतंकित किया जा रहा है और उनसे कहा गया है कि अगर उन्होंने इन आदेशों का पालन नहीं किया तो उनका तबादला कर दिया जाएगा।’’ बाली ने कहा कि यह एक गंभीर मुद्दा है और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे