PM मोदी की रैली के दौरान उपलब्ध होंगी विशेष सेवाएं

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 19 दिसम्बर 2018, 4:08 PM (IST)

धर्मशाला। उपायुक्त कांगड़ा संदीप कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 27 दिसम्बर को धर्मशाला में आयोजित होने वाली रैली के दौरान आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के संदर्भ में चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होेंने बताया कि इस रैली के दौरान हजारों लोगों के 26 दिसम्बर कोे धर्मशाला पहुंचने की संभावना है। इस दौरान लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए राजेन्द्र प्रशाद मेडीकल कालेज टांडा तथा क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में सामान्य आपालकालीन चिकित्सा सेवाओं के अतिक्ति विशेष चिकित्सा सुविधाएं 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी।

उपायुक्त ने बताया कि सभा स्थल के नजदीक तथा चिन्हित पार्किंग स्थलों पर भी लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष टीमें गठित की गई हैं जहां पर आवश्यकता पड़ने पर प्राथमिक उपचार की सुविधा मुहैया करवाई जाएंगी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को रैली के दृष्टिगत सभी नजदीकी अस्पतालों में भी सामान्य चिकित्सा सुविधाओं को 24 घंटे सुनिश्चित बनाए रखने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

संदीप कुमार ने इस दौरान दूसरे ज़िलों के साथ लगती सीमाओं के नजदीकी अस्पतालों में भी आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं को दरूस्त बनाए रखने के निर्देश दिए ताकि बाहर से आने वाले लोगों को जरूरत पड़ने पर बेहतर उपचार की सुविधा उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने बताया कि इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के साथ निजी नर्सिंग कॉलेज के प्रबन्धन ने भी अपना सक्रिय सहयोग देने पर सहमति जताई है।

एनसीसी व एनएसएस तथा एनजीओ के सहयोग से लोगों को मिलेगी जलपान की सुविधा
उपायुक्त ने बताया कि लाभार्थी रैली में प्रदेश से हजारों की संख्या में पहुंचने वाले लोेगों को यातायात, चिकित्सा तथा स्वच्छ पेयजल जैसी सुविधाएं सुनिश्चित बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष इंतजामात किये गये हैं ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न उठानी पड़े।

उन्होंने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित दरों पर एनसीसी, एनएसएस तथा समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से चिन्हित पार्किग स्थलों पर जलपान की व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि लोगों को सस्ते दामों पर जलपान की सुविधा उपलब्ध हो सके। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त केके सरोच, एडीएम मस्त राम भारद्वाज, सीएमओ गुरदर्शन गुप्ता, सचिव रेडक्रास ओपी शर्मा, गैर सरकारी संगठनों के सदस्यों सहित चिकित्सा विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अजब गजबः यहां शिवलिंग पर हर साल गिरती है बिजली