इस क्रिकेटर को अखरा विराट कोहली का बर्ताव, बताया अपमानजक  

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 19 दिसम्बर 2018, 1:33 PM (IST)

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही 4 मैच की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। एडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट भारत ने 31 रन से तो पर्थ में हुआ दूसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 146 रन से जीता। दोनों टेस्ट में ही फैंस को बढिय़ा रोमांच देखने को मिला।

हालांकि पर्थ में दोनों टीमों के कप्तान विराट कोहली और टिम पेन के बीच हुए विवाद के कारण एक बार फिर खेल भावना को लेकर सवाल उठने लगे। महान भारतीय बल्लेबाज सुनील गावसकर के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने भी कोहली पर निशाना साधा है। जॉनसन ने कोहली के बर्ताव को ‘अपमानजनक’ और ‘मूर्खतापूर्ण’ बताया है।

जॉनसन ने फॉक्स स्पोट्र्स में लिखा कि मैच के अंत में आप एक-दूसरे से आंखें मिलाने, हाथ मिलाने और यह कहने की स्थिति में होने चाहिए कि शानदार मुकाबला रहा। कोहली ने पेन के साथ ऐसा नहीं किया। कोहली ने हाथ मिलाए, लेकिन बमुश्किल आंखें मिलाई। मेरे लिए यह अपमानजनक है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

कोहली अपने शब्दों पर कायम नहीं रहे, जबकि सीरीज से पहले उन्होंने कहा था कि किसी भी तरह के टकराव की शुरुआत वे नहीं करेंगे। इस बीच, बीसीसीआई ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में छपी उन खबरों को पहले ही खारिज कर चुका है, जिनमें दावा किया गया था कि कोहली ने दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होने का दावा करने के साथ पेन का मजाक भी बनाया।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह