राफेल मुद्दे पर सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय सच्चाई की जीत - मुख्यमंत्री

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 17 दिसम्बर 2018, 7:11 PM (IST)

शिमला । सर्वोच्च न्यायालय द्वारा राफेल मामले में सुनाया गया निर्णय कांग्रेस के मुंह पर एक करारा तमाचा है, जिसने देश के लोगों को झूठ और मिथ्या प्रचार करके गुमराह किया है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यह बात हरियाणा के रोहतक जिले में एक संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को पूरी तरह से बेनकाब कर दिया है, जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सक्षम एवं कुशल नेतृत्व में हो रहे विकास से लोगों व राष्ट्र का ध्यान भटकाने के लिए हताशा में इस मुद्दे को हवा दी है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस मामले पर झूठ बोलकर राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में ही नहीं डाला बल्कि देश के लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया, जो अति दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इस शर्मनाक कृत्य के लिए देश के लोग कांग्रेस को कभी क्षमा नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश से क्षमा मांगनी चाहिए।
जय राम ठाकुर ने कहा कि केन्द्र की भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने राष्ट्र के हित में राफेल विमान खरीदने का बड़ा निर्णय लिया है। यह फैसला कांग्रेस व कुछ अन्य दलों को रास नही आ रहा है, जो इसमें गैर वांछित त्रुटियां ढुंढने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि यह डील को वर्ष 2007 में की गई थी पर केन्द्र में कांग्रेस के आठ सालों के शासन के दौरान इस विषय में कोई अन्तिम निर्णय नही लिया गया। उन्होंने कांग्रेस नेताओं से प्रश्न किया कि क्या यह देरी इस वजह से हुई कि कांग्रेस सरकार इस डील में बिचोलियों के माध्यम से कमीशन प्राप्त नही कर पाई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राफेल डील पर केवल राजनीतिक हितों को साधने तथा लोगों की भावनाओं से खेलने के लिए झूठ का सहारा ले रही है जिसके लिए देश के लोग उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राफेल डील पर केन्द्र सरकार को बदनाम कर रहे है, लेकिन अब उनके आधारहीन आरापों पर उन्हें सर्वोच्च न्यायालय ने आईना दिखाया है। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस, विशेषकर राहुल गांधी के मुंह पर एक करारा तमाचा है तथा उन्हें इससे सबक लेना चाहिए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे