स्पेनिश लीग : ग्रीजमैन के दम पर एटलेटिको ने वालाडोलिड को हराया

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 17 दिसम्बर 2018, 12:37 PM (IST)

वालाडोलिड। फ्रांस के स्टार फॉरवर्ड खिलाड़ी एंटोनी ग्रीजमैन के दो गोलों की बदौलत स्पेनिश फुटबॉल क्लब एटलेटिको मेड्रिड ने लीग के 16वें दौर के मुकाबले में यहां रियल वालाडोलिड को 3-2 से शिकस्त दी। इस जीत के बाद एटलेटिको 31 अंकों के साथ तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है, जबकि वालाडोलिड 20 अंकों के साथ 12वें स्थान पर काबिज है। एटलेटिको ने मैच की दमदार शुरुआत की और 26वें मिनट में ही क्रोएशिया के फॉरवर्ड खिलाड़ी ने गोल करके मेहमान टीम को बढ़त दिला दी।

एटलेटिको ने अपने आक्रमण को जारी रखा। पहले हाफ के इंजरी टाइम (46वें मिनट) में वीएआर के जरिए मेहमान टीम को पेनल्टी दी गई जिसे गोल में बदलकर ग्रीजमैन ने मैच का अपना पहला गोल किया। दूसरे हाफ में मेजबान टीम ने शानदार वापसी की। वालाडोलिड ने आक्रमण किया और 57वें मिनट में डिफेंडर फर्नान्डो कोलेरो ने हेडर के जरिए गोल करके मेजबान टीम की मैच में वापसी करा दी।

पहले गोल से मेजबान टीम का आत्मविश्वास बढ़ा और उसने आक्रामक खेल जारी रखा। 63वें मिनट में साउल निगुएज के ओन गोल ने वालाडोलिड को बराबरी दिला दी। हालांकि, एटलेटिको दो गोल खाने के बाद भी पीछे नहीं हटी और 80वें मिनट में ग्रीजमैन ने मैच का अपना दूसरा गोल करके मेहमान टीम को जीत दिला दी।

रियल मेड्रिड ने रायो वालेकानो को 1-0 से हराया

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

मेड्रिड। स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड ने शनिवार देर रात यहां सैंटियागो बर्नबू स्टेडियम में खेले गए लीग के 16वें दौर के मैच में रायो वालेकानो को 1-0 से हराया। बीबीसी के अनुसार, इस मैच का एकमात्र गोल 13वें मिनट में स्ट्राइकर करीम बेंजीमा ने दागा। इस सीजन बेंजीमा का यह केवल दूसरा गोल है। रियल ने मैच की शुरुआत दमदार की और पहले 15 मिनट के अंदर की बढ़त बना ली।

एक गोल से आगे हाने के बावजूद पहले हाफ में मेजबान टीम ने अपना अटैकिंग खेल जारी रखा। फॉरवर्ड खिलाड़ी लुकस वाजक्वेज ने गोल करने का अच्छा प्रयास लेकिन वह मेहमान टीम के गोलकीपर को भेद नहीं पाए। पहले हाफ की समाप्ती से पहले जर्मन मिडफील्डर टॉनी क्रूस ने भी गोल की ओर शॉट लिया। हालांकि, गेंद पोस्ट पर लगकर बाहर चली गई। दूसरे हाफ में वालेकानो ने बेहतर खेल दिखाया।

एमिलियानो वेलाक्वेज को गोल करने का शानदार मौका मिला लेकिन वह अपनी टीम को बराबरी नहीं दिला पाए। इस जीत के बाद खराब फार्म से जूझ रही रियल 23 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। चौथे स्थान पर मौजूद सेविला के 28 अंक हैं लेकिन उसने केवल 15 मैच खेले हैं। दूसरी ओर, वालेकानो 10 अंकों के साथ 19वें पायदान पर काबिज है।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह