विराट कोहली की तारीफ करते हुए बुमराह ने बोल दी ये बड़ी बात

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 16 दिसम्बर 2018, 8:30 PM (IST)

पर्थ। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह एक प्रेरणादायक कप्तान हैं। कोहली ने यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपने करियर का 25वां टेस्ट शतक जड़ा। बुमराह ने कहा कि कोहली एक प्ररणादायक कप्तान हैं और अपने शानदार खेल के जरिए दूसरो को भी प्रभावित करते हैं।

आईसीसी की वेबसाइट ने बुमराह के हवाले से बताया, वह एक प्ररणादायक कप्तान हैं जो खुद अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम का नेतृत्व करते हैं। यह हमारे टीम के लिए बहुत अच्छा है और मैं उम्मीद करता हूं कि यह लंबे समय तक जारी रहे। बुमराह ने कहा, वह दूसरे को प्रभावित करते हैं। हम पारी की शुरुआत में थोड़े मुश्किल में थे लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से पारी को संभाला। कोहली के 123 रनों के बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 283 रन बनाए। उन्होंने कहा कि पिच बहुत सख्त हो गई है जिससे मैच में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

बुमराह ने कहा, पहले दिन का पहला सेशन बल्लेबाजी करने के लिए सबसे अच्छा था क्योंकि पिच हरी थी लेकिन गेंदबाजों को कुछ खास मदद नहीं मिल रही थी। बुमराह ने कहा, उसके बाद, गर्मी की वजह से पिच सख्त हो गई और उछाल बढ़ने के साथ-साथ विकेट तेज हो गई। अब हमें जानकारी मिली कि क्या हुआ और हम दूसरी पारी के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि चौथे दिन का पहला सेशन टीम के लिए महत्वपूर्ण होगा।

बुमराह ने कहा, कल का पहला सेशन हमारे लिए महत्वपूर्ण होगा। हम शुरुआत में विकेट लेकर उनके कुल स्कोर को जितना हो सके उतना कम करना चाहते हैं ताकि हमारे लिए चौथी पारी में आसानी हो।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह