दुनिया की सबसे महंगी मुर्गी, मालिक बना गया करोडों की मालिकन

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 11 दिसम्बर 2018, 2:26 PM (IST)

नई दिल्ली। आपने अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्म एंटरटेनमेंट तो देखी होगी जिसमें एक कुत्ता करोडों का मालिक होता है। उसके मालिक उसके नाम पूरी संपत्ति कर देता है। खैर ये तो फिल्मों की बातें है लेकिन हकीकत में ऐसा हो तो आप क्या कहेंगे।

आज हम आपको एक ऐसे ही मुर्गी के बारे में बता रहे है जिसकी पलटती किस्मत की जानकारी जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। जिस मुर्गी के बारे में हम आपको बता रहे है वो करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है। जी हां, आप शायद यकीन ना करें लेकिन ये सच है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

दरअसल, इस मुर्गी का नाम गिगू है और इसकी मौत के बाद उसके चूजे ही इस करोड़ो की संपत्ति के मालिक बन जाएंगे। ये मुर्गी अपने मालिक की बहुत लाडली थी और इसलिए मालिक ने अपनी संपत्ति मुर्गी के नाम कर दी।

आपको बता दें जब इस मुर्गी के मालिक दुनिया को छोडक़र गए तो अपनी प्यारी मुर्गी के लिए पूरे 15 मिलियन डॉलर की संपत्ति छोडक़र गए।

ये भी पढ़ें - इस कुएं का भेद अनोखा, जो भी आया वो...!

आपको बता दें ये मुर्गी सभी सुख-सुविधाओं से लैस एक बंगले में रहती है। और उसके पास एक लग्जरियस कार भी है इसके साथ ही ये मुर्गी 10 मिलियन डालर संपत्ति की मालकिन है। इतना ही नहीं इस मुर्गी के आलिशान बंगले में नौकर, महंगी कार, सुरक्षा गार्ड और पर्सनल शेफ तक शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - यहां रहते हैं जिंदा भूत, इनके छूने से हो जाती है इंसान की मौत!

दरअसल, ऐसा सुनने में आया है कि गिगू के मालिक ब्रिटिश पब्लिशर माइल्स ब्लैकवेल्स को कोई भी संतान नहीं थी और उनकी पत्नी की भी उनसे पहले मौत हो गई।

उनके पास करोड़ों की जायदाद होते हुए भी एक भी वारिस नहीं था और ये मुर्गी उनकी लाड़ली थी सिर्फ इसलिए उन्होंने अपनी मुर्गी को संपत्ति का मालिक बना दिया। इसके अलावा उन्होंने अपनी कुछ संपत्ति लोगों को दान कर दी।

ये भी पढ़ें - सालों पहले खोई डायमंड रिंग निकली गाजर के साथ