टीवी-कंप्यूटर संवाद में बाधक, जानें : प्यार बढ़ाने के और सरल तरीके

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 10 दिसम्बर 2018, 3:41 PM (IST)

प्रेम हर रिश्ते की जरूरत है। फेंगशुई के अगर कुछ खास तरीकों को अपनाया जाए तो न केवल हमारे रिश्तों में प्रगाढता आएगी बल्कि वे उर्जावान भी बने रहेंगे।

फेंगशुई के अनुसार यदि आप विवाहित हैं तो ध्यान रखिए, टी.वी या कंप्यूटर आपसी संवाद की प्रक्रिया में बाधक हो सकते हैं जो कि रिश्तों को संभालने के लिए बहुत जरुरी है। इसलिए बेहतर होगा यदि आप टी.वी कंप्यूटर आदि को अपने शयनकक्ष से बाहर रखें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

बैडरुम में किसी भी तरह का विभाजन चाहे वह छत को दो हिस्सों में दिखाती बीम हो या फिर आपके बिस्तर को दो हिस्सों में करते गद्दे।
फेंगशुई आपको डबल बेड पर भी सिंगल गद्दे के इस्तेमाल की सलाह देता है। बिस्तर के सामने टॉयलेट का दरवाजा न हो, यदि हो तो हमेशा बंद रखें।


ये भी पढ़ें - जब जीवन को निराशा घेर ले, करें ये उपाय, नहीं रहेगी कोई कमी

शयनकक्ष में लगे दर्पण में भी आपका बिस्तर नजर नहीं आना चाहिए, फेंगशुई के अनुसार इससे संबंधों में तकरार होने की संभावना बनी रहती है।

अविवाहितों को सलाह दी जाती है, अपने घर की सजावट पर थोड़ा समय लगाए, इससे सकारात्मक उर्जा मिलेगी। इसके साथ ही सिंगल कुर्सी, पक्षी या जानवरों की मूर्तियां जो अकेलेपन को दर्शाती हों घर में न रखें। जोड़े वाले पक्षियों की तस्वीर या मूर्ति लगाएं।


ये भी पढ़ें - ये तीन चीजें करती हैं मां लक्ष्मी को आने को विवश

घर के दक्षिण-पश्चिम हिस्से को फेंगशुई में प्यार के लिए बहुत ही उपयुक्त स्थान माना जाता है। इसलिए इस हिस्से को जितना हो सके सजा कर रखें।
दीवारों पर गुलाबी, हल्का नीला आदि रोमांटिक रंगों का इस्तेमाल करने से भी सकारात्मक उर्जा मिलती है।

ये भी पढ़ें - हर हिंदू को सूतक और पातक के नियम जानने हैं बेहद जरूरी