पंजाब : बठिंडा में सिख वेशभूषा में देखा गया आतंकी मूसा, सुरक्षा एजेंसी अलर्ट

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 06 दिसम्बर 2018, 11:15 AM (IST)

बठिंडा। पंजाब से सुरक्षा एजेंसियों के लिए बेचैन करने वाली खबर सामने आई है। इंटेलिजेंस ब्यूरो, सीआईडी और आर्मी इंटेलिजेंस को कश्मीर में ऑपरेट करने वाला आतंकी जाकिर मूसा के छिपे होने को लेकर इनपुट जारी किया है।

इससे पहले पंजाब के फिरोजपुर और बठिंडा के पास सिख वेश में आतंकी जाकिर मूसा के छिपे होने की तस्वीरें जारी की गई हैं। जानकारी के मुताबिक, मूसा पंजाब के बठिंडा रेंज में रह रहा है। जांच एजेंसियों को शक है कि मूसा ने सिख वेशभूषा में रह रहा है। वह पगड़ी पहन कर और दाढ़ी बढ़ाकर आम लोगों के बीच घूम रहा है। आतकी की खोज में सेना भी हाई अलर्ट पर है।

जाकिर मूसा को लेकर पंजाब में फिर अलर्ट...



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

जाकिर मूसा को लेकर पंजाब में फिर अलर्ट...
बठिंडा रेलवे स्टेशन पर गहन जांच की जा रही है, साथ ही राजस्थान से लगी सीमा को भी सील कर दिया गया है। सडक़ों पर नाकेबंदी और चेकिंग शुरू की गई है। जाकिर मूसा के अमृतसर बेल्ट में होने के इनपुट के कुछ दिनों बाद ही 18 नवंबर, 2018 को निरंकारी मिशन में ग्रेनेड अटैक करवाया गया, जिसमें तीन लोग मारे गए और 12 लोग जख्मी हो गए थे।

कौन है जाकिर मूसा...

ये भी पढ़ें - आपके हाथ में पैसा नहीं रूकता, तो इसे जरूर पढ़े

कौन है जाकिर मूसा...
जाकिर मूसा का असली नाम जाकिर रशीद भट है। रिपोर्ट के मुताबिक, पहले वह हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा था। बाद में उसे कश्मीर में सक्रिए नए आतंकी गुट अंसार गजवात-उल हिंद की कमान सौंपी गई। मूसा काफी पढ़े-लिखे परिवार से है। वह चंडीगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ता था, लेकिन 2013 में उसने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी और आतंक के रास्ता चुन लिया।

ये भी पढ़ें - आपके हाथ में पैसा नहीं रूकता, तो इसे जरूर पढ़े