विवाह के बंधन में बंधे रणवीर-दीपिका, सामने आई दूल्हा-दुल्हन की तस्वीर

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 15 नवम्बर 2018, 7:27 PM (IST)

बॉलीवुड सितारे रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण इटली में विवाह बंधन में बंध गए। दो दिन चले विवाह समारोह की पहली झलक विवाहित जोड़े ने गुरुवार को अपने प्रशंसकों और मीडिया के लिए जारी की। दीपिका और रणवीर, दोनों ने दो तस्वीरें लोगों के साथ साझा कीं। इनमें से एक बुधवार को कोंकणी रीति-रिवाज के साथ चार घंटे तक चले वैवाहिक अनुष्ठान से संबंधित हैं और एक गुरुवार को उत्तर भारतीय रीति-रिवाज के साथ हुई शादी से संबंधित।

पहली तस्वीर इंस्टाग्राम पर भारतीय समयानुसार गुरुवार रात आठ बजे आई। दस मिनट के अंदर तस्वीरों को चार लाख 'लाइक' मिल गए। साल 2013 में 'गोलियों की रासलीला राम-लीला' फिल्म की शूटिंग के बीच इन दोनों का प्यार परवान चढ़ा था। छह साल लंबे प्रेम प्रसंग की परिणति जिस विवाह में हुई, उसकी एक झलक देखने के लिए इनके प्रशंसक बेचैन थे।

अपने समय के महान बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी दीपिका के एक रिश्तेदार अमित ने कहा कि परिवार के लिए पूरा हफ्ता प्रेम में डूबा हुआ और जादुई रहा है।

शादी दो अलग-अलग रिवाज से हुई, इस वजह से सितारों ने दोनों रिवाज की दो तस्वीरें साझा कीं। तस्वीरों में दीपिका और रणवीर सिंह बेहद खूबसूरत लग रहे हैं।

वेडिंग वेन्यू पर प्राइवेसी का काफी इंतजाम किया गया था। वेन्यू के अंदर मीडिया की एंट्री नहीं थी। इस वजह से सितारों की शादी की तस्वीरें सामने नहीं आईं। आखिरकार दो दिन इंतज़ार के बाद ऑफिशियली तस्वीरें आ गई हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

दीपिका और रणवीर की शादी को लेकर सोशल मीडिया में कई प्रकार की अटकले लगाई जा रही है।
अलग-अलग रिवाज में दोनों ने दो दिन के अंदर 4-4 यानी कुल आठ फेरे लिए। रणवीर-दीपिका ने अपने-अपने इंस्टा अकाउंट से एक जैसी 2 तस्वीरें शेयर की हैं। कैप्शन में दोनों ने लव का इमोजी बनाया है। ये दोनों ही तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।


ये भी पढ़ें - क्या आप जानते हैं, हॉलीवुड स्टार्स हैं बॉलीवुड स्टार्स के हमशक्ल

बॉलीवुड से दो दिन के समारोह में किसी भी बड़े सितारे के शामिल होने की अब तक कोई खबर नहीं है। बुधवार को शाहरुख और संजय लीला भंसाली के पहुंचने की बात सिर्फ अटकलें ही साबित हुईं।

ये भी पढ़ें - बी टाउन में इन स्टार ने किया डेब्यू, कोई हिट तो कोई हुआ फ्लॉप

हल्दी से शुरू होती हैं सिंधी रस्में
दूल्हा-दुल्हन को हल्दी लगाने के साथ सिंधी शादी की रस्में शुरू होती है। घरी पूजन और खीरम सत खास रिवाज हैं। घरी पूजन में दूल्हा और दुल्हन के हाथों को आटे से भरा जाता है। वहीं, खीरम सत रस्म में इष्टदेव की कच्चे दूध से पूजा की जाती है। बाद में उस दूध को प्रसाद के तौर पर बांटा जाता है। कहा जा रहा है कि इसमें सांथ रस्म भी होगी जिसमें रणवीर के दोस्त उनके साथ शरारत करेंगे।

ये भी पढ़ें - क्या आप जानते हैं, हॉलीवुड स्टार्स हैं बॉलीवुड स्टार्स के हमशक्ल