दिल्ली में वायु गुणवत्ता में सुधार, इन इलाकों में स्थिति अभी गंभीर

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 11 नवम्बर 2018, 08:47 AM (IST)

नई दिल्ली। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में रविवार को वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' रही। शहर में न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "दिन की शुरुआत में हल्की धुंध बने रहने के साथ आसमान साफ रहेगा।"

वायु गुणवत्ता व मौसम पूवार्नुमान एवं अनुसंधान प्रणाली (सफर) के मुताबिक, पूरे एनसीआर में वायु गुणवत्ता बहुत खराब है। राजधानी में सुबह 8.30 बजे आद्र्रता 87 फीसदी थी। राजधानी में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

दिल्ली में शनिवार का अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से दो डिग्री कम रहा।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

मौसम विश्लेषकों को सोमवार से वायु गुणवत्ता में मामूली सुधार की उम्मीद है। निजी मौसम एजेंसी, स्काईमेट के निदेशक महेश पालावत ने कहा, फिलहाल दिल्ली में पूरब और दक्षिण पूर्व दिशा से बहुत मंद हवा आ रही है, जो प्रदूषकों को उड़ा ले जाने के लिए पर्याप्त नहीं है। यह हवा रात को और शांत हो जा रही है। सोमवार से स्थिति सुधर सकती है।

ये भी पढ़ें - अजब गजबः यहां शिवलिंग पर हर साल गिरती है बिजली