खाचानोव का धमाका, जोकोविक को हराकर जीता पेरिस मास्टर्स

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 05 नवम्बर 2018, 12:29 PM (IST)

पेरिस। रूस के टेनिस खिलाड़ी कारेन खाचानोव ने बड़ा उलटफेर करते हुए अपने करियर का पहला पेरिस मास्टर्स खिताब हासिल किया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, गैर वरीय कारेन ने खिताबी मुकाबले में दूसरी वरीयता प्राप्त सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को 7-5, 6-4 से मात देकर पहली मास्टर्स-1000 ट्रॉफी जीती।

अपनी खिताबी जीत के बाद खाचानोव ने कहा कि यह जीत मेरे लिए बेहद मायने रखती है, जैसे मैंने पूरी दुनिया जीत ली हो। मेरे करियर में अब तक का सबसे बड़ा खिताब है। खाचानोव ने कहा कि सीजन का अंत इस प्रकार से करने से अधिक खुशी उन्हें और कुछ नहीं हो सकती। उन्होंने इसके लिए विश्व के बेहतरीन टेनिस खिलाडिय़ों में से एक जोकोविक को मात दी है।

मुकाबला एक घंटा 37 मिनट चला। जोकोविच सबसे ज्यादा चार बार यह टूर्नामेंट जीतने वाले खिलाड़ी थे। खाचनोव पहली बार मास्टर्स खिताब जीतने वाले खिलाडिय़ों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इस साल अमेरिका के जॉन इश्नर ने मियामी ओपन और अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने इंडियन वेल्स के रूप में अपना पहला मास्टर्स खिताब जीता था।

एटीपी फाइनल्स से बाहर हुए चोटिल डेल पोट्रो

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

लंदन। अर्जेंटीना के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोट्रो चोटिल होने के कारण इस साल एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पोट्रो के स्थान पर इस टूर्नामेंट में जापान के केई नीशिकोरी खेलेंगे। उल्लेखनीय है कि पिछले माह शंघाई मास्टर्स में पोट्रो चोटिल हो गए थे। इस कारण वह इसके बाद किसी दूसरे टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए हैं। उन्हें घुटने में चोट लगी थी। डेल पोट्रो ने कहा कि लंदन में प्रतिस्पर्धा न कर पाने के कारण मुझे निराशा हो रही है।

यह बेहद खास टूर्नामेंट है और मैंने बेहतर होने की कोशिश की। उन्होंने कहा, रिहेब में मेरी चोट में सुधार हो रहा है, लेकिन मुझे अधिक समय की जरूरत है। निश्चित तौर पर यह मेरे लिए निराशाजनक है। हालांकि, मेरा यह सीजन अच्छा रहा है। एटीपी फाइनल्स का आयोजन लंदन में 11 नवम्बर से होगा और इसका समापन 18 नवम्बर को होगा।

ये भी पढ़ें - शनाका ने गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में किया कमाल, श्रीलंका जीता