पेरिस मास्टर्स : केरन खाचानोव ने किया उलटफेर, ज्वेरेव को हराया

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 03 नवम्बर 2018, 5:32 PM (IST)

पेरिस। रूस के टेनिस खिलाड़ी केरन खाचानोव ने शुक्रवार देर रात यहां पेरिस मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में उटलफेर करते हुए जर्मनी के एलेंक्जेंडर ज्वेरेव को 6-1, 6-2 से शिकस्त दी। खाचानोव अपने करियर में दूसरी बार किसी एटीपी वल्र्ड टूर मास्टर्स 1000 इवेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश करने में कामयाब हो पाए हैं।

22 वर्षीय रूसी खिलाड़ी की ज्वेरेव के खिलाफ तीन मुकाबलों में यह पहली जीत है। उन्होंने एक घंटे और 10 मिनट में ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। जर्मनी के ज्वेरेव मैच की शुरुआत से ही फॉर्म में नहीं थे और किसी भी गेम में ऐसा नहीं लगा कि वे वापसी कर पाएंगे। खाचानोव अपने करियर में दूसरी बार किसी इंडोर हार्ड कोर्ट टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं।

उन्होंने कहा, मैं अभी अच्छी टेनिस का आनंद ले रहा हूं। खासकर पिछले कुछ महीनों से। मॉस्को में जीत के बाद विएना में खेलना मेरे लिए भावनात्मक रूप से मुश्किल था। मैं अभी आत्मविश्वास के साथ अच्छी टेनिस खेल रहा हूं। खाचानोव का सामना सेमीफाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम के खिलाफ होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

इससे पहले वल्र्ड नंबर-2 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने सेमीफाइनल में जगह बना, जहां उनका सामना रोजर फेडरर से होगा। जोकोविक ने क्रोएशिया के मारिन सिलिक को तीने सेट तक चले कड़े मुकाबले में 4-6, 6-2, 6-3 से मात दी। सिलिक के खिलाफ जोकोविक की शुरुआत खराब रही। क्रोएशियाई खिलाड़ी ने जोकोविक की खराब सर्विस का लाभ उठाते हुए पहले सेट में 6-4 से जीत दर्ज की। हालांकि, जोकोविक वापसी करने में कामयाब रहे और अगले दो सेट जीतते हुए मैच अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह