फेडरर पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल में, निशिकोरी को दी मात

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 03 नवम्बर 2018, 1:24 PM (IST)

पेरिस। करियर में 100वें खिताब का पीछा कर रहे स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने शुक्रवार देर रात यहां पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। क्वार्टर फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए फेडरर ने जापान के केई निशिकोरी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। फेडरर ने पिछले रविवार अपने देश में स्विस इंडोर्स का खिताब जीता था। वे अपने सफल टेनिस करियर में 99 खिताब जीत चुके हैं।

वे 20 ग्रैंडस्लैम खिताब भी जीत चुके हैं और फिलहाल वल्र्ड रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं। निशिकोरी के खिलाफ फेडरर को जीत दर्ज करने में कोई खास दिक्कत पेश नहीं आई। उन्होंने मैच के पहले गेम से ही दमदार खेल दिखाया और जापानी खिलाड़ी को टिकने का मौका नहीं दिया।

पहले सेट में 5-4 से स्कोर पर फेडरर ने शानदार वॉली लगाते हुए ब्रेक प्वाइंट बचाया और दूसरे सेट में अपने बेहतरीन खेल को जारी रखा। जापानी खिलाड़ी के खिलाफ फेडरर की यह लगातार छठी जीत है। फेडरर ने पेरिस मास्टर्स का खिताब एक बार 2011 में जीता था।

डब्ल्यूटीए एलीट ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जूलिया

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

जुहाई (चीन)। जर्मनी की टेनिस खिलाड़ी जूलिया जॉर्जेस ने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखते हुए हेंगक्विन लाइफ डब्ल्यूटीए एलीट ट्रॉफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। मौजूदा विजेता जूलिया ने क्वार्टर फाइनल में एलिसे मर्टेस को मात दी। जूलिया ने 22 वर्षीया बेल्जियाई खिलाड़ी मर्टेस को 6-2, 7-6 (5) से मात देकर सेमीफाइनल में स्थान हासिल कर लिया। इस साल जूलिया ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए विंबलडन ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल तक की राह तय की थी।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह