किशन कपूर ने शाम नगर में रखी सामुदायिक भवन की आधारशिला

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 28 अक्टूबर 2018, 11:15 PM (IST)

धर्मशाला। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री किशन कपूर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री लोक भवन योजना शुरू की है। इस योजना के अन्तर्गत प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 30 लाख रुपए की लागत से लोगों को विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए सामुदायिक भवनों का निर्माण किया जाएगा। किशन कपूर रविवार को धर्मशाला के समीप शामनगर स्थित गोरखा भवन में हिमाचल व पंजाब एसोसिएशन धर्मशाला के सामुदायिक भवन की आधारशिला रखने के उपरांत बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस भवन के बनने से गोरखा समुदाय के लोगों को समारोह इत्यादि करने की सुविधा मिलेगी। खाद्य आपूर्ति मंत्री ने सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए विधायक निधि से 5 लाख रुपए देने की घोषणा की।
उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के प्रथम कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार के समय ही सन 1978-79 में शहीद मेजर दुर्गामल तथा कैप्टन दल बहादुर थापा के परिजनों को उचित सम्मान दिया गया था। उन्होंने कहा कि जब शांता कुमार दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे तो 1990 में शहीद मेजर दुर्गामल तथा कैप्टन दल बहादुर थापा की यादगार में दाड़ी में स्मृति वाटिका के निर्माण की बात आगे बढ़ी थी। बाद में भाजपा सरकार आने पर तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने 32 लाख रुपए की धनराशि उपलब्ध करवाकर इसे सिरे चढ़ाया था। इस अवसर पर उन्होंने मित्रसेन थापा के जीवन पर भी प्रकाश डाला।
किशन कपूर ने कहा कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश के निर्धनतम व्यक्ति के विकास के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। सरकार ने जनसाधारण के कल्याण के लिए अनेक नई योजनाएं एवं कार्यक्रम आरंभ किए हैं। सरकार यह सुनिश्चित करने में जुटी है कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास योजनाओं का लाभ पहुंचे और उनके जीवन स्तर में सुधार हो।

इस अवसर पर हिमाचल व पंजाब एसोसिएशन धर्मशाला के अध्यक्ष रविन्द्र सिंह राणा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। इस अवसर पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मुख्य अतिथि ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए 15 हजार रुपए देने की घोषणा की।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष कैप्टन रमेश अटवाल, जिला महामंत्री यशपाल सभ्रवाल, डॉ. विजय शर्मा, पार्षद एस.बी. खनका, वीरू बालिया, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग अजय शर्मा, अधिशासी अभियंता आईपीएच विकास बख्शी, एरिया मैनेजर खेम चन्द, मीडिया प्रभारी राजेश शर्मा, एसडीओ लोक निर्माण विभाग विनय मेहरा, एसडीओ आईपीएच विपिन, ओएसडी सुनील शर्मा, विनोद वरसैन, हिमाचल एवं पंजाब गोरखा एसोसिएशन धर्मशाला के सचिव प्रीतम बुराथोकी, कैप्टन भगवान दास, कैप्टन लाल बहादुर गुरंग, हेम बहादुर थापा सहित बड़ी संख्या में गोरखा समुदाय के लोग उपस्थित थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे