अमृतसर रेल हादसा : सीएम अमरिंदर ने मृतकों की प्रोफाइल बनाने का दिया निर्देश

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 21 अक्टूबर 2018, 5:40 PM (IST)

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में दशहरे के दिन देश के सबसे बडे रेल हादसे में 60 से अधिक लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी, हादसे में 70 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हादसे के बाद से ही देश में घटना को लेकर गम का माहौल है। इस बड़ी दुर्घटना की जिम्मेदारी अभी तक प्रशासन ने नहीं ली है। एक तरफ रेलवे आरोपों से पल्ला झाड़ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ लोगों के बीच घटना को लेकर बहुत गुस्सा है। हादसे का शिकार हुए लोगों के घर वालों के दुख को कम करना सरकार के बस में नहीं है। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मृतकों के परिजनों की बेहतर मदद के लिए उनकी विस्तृत प्रोफाइल तैयार करने को कहा है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमृतसर जिला कमिश्नर और पुलिस आयुक्त को निर्देश दिया है कि वो हादसे में जान गंवाने वाले हर व्यक्ति की सामाजिक और आर्थिक स्थिति की विस्तृत प्रोफाइल तैयार करे। सीएम ने हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दिए हैं और कहा है कि इसकी रिपोर्ट चार हफ्ते के अंदर आ जाएगी।

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस बड़े हादसे के तुरंत बाद कहा था कि वे अगले दिन घटना स्थल पर जाएंगे। उनके इस बयान की खूब आलोचना की गई। शनिवार को उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि वो इजरायल दौरे पर जाने वाले थे जिस वजह से वो हादसे के वक्त नहीं पहुंच सके। उन्होंने कहा कि जब उन्हें हादसे के बारे में पता चला तो वो एयरपोर्ट पर थे।

हादसे के अगले दिन शनिवार को करीब 16 घंटे बाद सीएम अमरिंदर सिंह ने घायलों और पीडि़त परिवारों की स्थिति का जायजा लिया था। पीडि़तों की मदद के लिए उन्होंने मुआवजे के तौर पर तत्काल 3 करोड़ रुपए की राशि भी जारी करने का आदेश दिया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे