स्पेनिश लीग मैच में चोटिल हुए मेसी, 3 सप्ताह के लिए मैदान से बाहर

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 21 अक्टूबर 2018, 1:04 PM (IST)

बार्सिलोना। अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी स्पेनिश लीग में खेले गए एक मैच के दौरान चोटिल हो गए। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस चोट के कारण मेसी तीन सप्ताह के लिए फुटबॉल मैदान से बाहर हो गए हैं और ऐसे में वे अल-क्लासिको के मैच में नहीं खेल पाएंगे। स्पेनिश लीग में शनिवार देर रात बार्सिलोना और सेविला के बीच कैम्प नाउ स्टेडियम में खेले गए एक मैच में मेसी को चोट लगी। उनकी बांह में फ्रैक्चर हो गया।

इस मैच में बार्सिलोना ने सेविला को 4-2 से मात दी। मेसी ने भी 12वें मिनट में स्पेनिश क्लब के लिए गोल किया था। अर्जेंटीना के खिलाड़ी मेसी मैच के दौरान फ्रांको वाजक्वेज से टकराने के बाद अपने हाथ के बल मैदान पर गिर पड़े और उनकी बांह फ्रैक्चर हो गई। 26वें मिनट में दर्द अधिक होने के कारण उन्हें मैदान छोडक़र जाना पड़ा।

इस मैच के बाद बार्सिलोना क्लब ने भी अपने आधिकारिक बयान में मेसी के चोटिल होने की पुष्टि की। क्लब ने कहा कि इस चोट के कारण मेसी क्लब के साथ चैम्पियंस लीग में इंटर मिलान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में शामिल नहीं हो पाएंगे।

डिएगो माराडोना के घुटने की होगी सर्जरी

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

ब्यूनस आयर्स। अर्जेंटीना के महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना आस्टियोआर्थराइटिस से जूझ रहे हैं और इससे निजात पाने के लिए उन्हें अपने घुटने की सर्जरी करानी होगी। माराडोना के चिकित्सक जर्मन ओचोआ के हवाले से बताया कि हमने रूस में हुए विश्व कप से पहले उनका इलाज किया ताकि वे रूस में अपनी गतिविधियों को अच्छे से पूरा कर सकें।

ओचोआ ने कहा कि उनके दोनों घुटने में गंभीर आस्टियोआर्थराइटिस है। उनके पास कार्टिलेज नहीं है और उनकी हड्डियां एक-दूसरे को छू रही है। गुरुवार को जारी एक वीडियो में देखा गया कि मेक्सिको के सेकेंड डिविजन क्लब डोराडोस डे सिनालोआ के प्रशिक्षण सत्र के दौरान 57 वर्षीय माराडोना को चलने में दिक्कत हो रही थी। माराडोना इस क्लब के मुख्य कोच हैं।

ये भी पढ़ें - शनाका ने गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में किया कमाल, श्रीलंका जीता