जोहाना कोंटा चाइना ओपन से बाहर, जूलिया जॉर्जेस ने दी मात

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 01 अक्टूबर 2018, 1:40 PM (IST)

बीजिंग। ब्रिटेन की नंबर वन महिला टेनिस खिलाड़ी जोहाना कोंटा को चाइना ओपन के पहले दौर में जर्मनी की जुलिया जॉर्जेज से हार का सामना करना पड़ा। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 10वीं सीड जॉर्जेज ने वल्र्ड नंबर-43 कोंटा को 6-2, 4-6, 6-3 से मात दी। जर्मन खिलाड़ी ने दो घंटे 15 मिनट में यह मुकाबला जीता और दूसरे दौर में प्रवेश किया।

दूसरे दौर में जॉर्जेज का सामना क्रिस्टन फ्लिपकिंग से होगा। कोंटा के अलावा चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा और वल्र्ड नंबर-6 यूक्रेन की एलीना स्वितोलिना भी पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गईं। दो बार की विंबलडन चैम्पियन क्वितोवा को ऑस्ट्रेलिया की डारिया गावरीलोवा ने 6-2, 6-1 से जबकि स्वितोलिना को सर्बिया की एलेक्जांद्र क्रुनिक ने 0-6, 6-4, 7-6 से मात दी।

रोमानिया की स्टार खिलाड़ी सिमोना हालेप को चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। पहले दौर में ट्यूनीशिया की ओनस जाबेउर के खिलाफ मैच के दौरान हालेप रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हो गईं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

27 वर्षीया हालेप पहला सेट 1-6 से हार गई थीं। दोनों के बीच मैच 31 मिनट तक चला। मौजूदा चैम्पियन फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया ने चीन की वांग याफन को हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। गार्सिया ने तीन घंटे से भी अधिक समय तक चले मुकाबले में याफन को 7-6, 6-7, 6-3 से मात दी। चौथी सीड गार्सिया ने इस जीत के बाद कहा कि वे चाइना ओपन में लौटने से खुश हैं।

ये भी पढ़ें - शनाका ने गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में किया कमाल, श्रीलंका जीता