ओलंपिक स्वर्ण विजेता मारिन ने जीता पहला चीन ओपन खिताब

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 24 सितम्बर 2018, 12:13 PM (IST)

चांग्झू (चीन)। रियो ओलम्पिक की स्वर्ण पदक विजेता स्पेनिश खिलाड़ी कैरोलीना मारिन ने रविवार को पहली बार चीन ओपन का खिताब अपने नाम किया। मारिन पहली महिला स्पेनिश खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले उन्होंने इसी साल जापान ओपन का खिताब भी जीता।

वल्र्ड नम्बर-5 मारिन ने महिला एकल वर्ग के फाइनल में चीन की चेन युफेई को मात दी। उन्होंने वल्र्ड नम्बर-6 युफेई को 47 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 21-18, 21-13 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की। मारिन को पहले गेम में यूफेई ने कड़ी टक्कर दी।

हालांकि उन्हें दूसरा गेम जीतने में ज्यादा जोर नहीं आया। उल्लेखनीय है कि मारिन पहली बार युफेई से मुकाबला कर रही थीं और ऐसे में उन पर खिताबी मुकाबले में किसी भी प्रकार का कोई दबाव नहीं था। मारिन ने ओलंपिक के फाइनल में पीवी सिंधु को हराया था।

उलटफेर कर चीन ओपन का खिताब जीते एंथोनी


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

चांग्झू। इंडोनेशिया के बैडमिंटन खिलाड़ी एंथोनी सिनीसुका गिंटिंग ने बड़ा उलटफेर करते हुए यहां जारी चीन ओपन टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया। एंथोनी ने पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में वल्र्ड नम्बर-2 केंटो मोमोटा को मात देकर खिताबी जीत हासिल की।

वल्र्ड नम्बर-13 एंथोनी ने मोमोटा को एक घंटे और तीन मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 23-21, 21-19 से मात देकर चीन ओपन जीत लिया। दोनों सातवीं बार एक-दूसरे के सामने थे। पिछले छह मैचों में से चार में एंथोनी को मोमोटा के हाथों हार का सामना करना पड़ा। यह जापानी खिलाड़ी के खिलाफ एंथोनी द्वारा जीता गया तीसरा मुकाबला है।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह