आवासीय योजनाओं की इस वर्ष की विकसित भूमि की दर नहीं बढ़ाई जाएगी : कृपलानी

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 12 सितम्बर 2018, 9:18 PM (IST)

जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल की संचालक मंडल की 236वीं बैठक बुधवार को नगरीय विकास आवासन एवं स्वायत्त शासन मंत्री श्रीचन्द कृपलानी की अध्यक्षता में हुई। इसमें नगरीय विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल, आयुक्त प्रीतम बी.यशवन्त सचिव आशीष शर्मा, मुख्य नगर नियोजन इंदिरा तथा मुख्य सम्पदा प्रबन्धक अनिल कौशिक सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में जनहित में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए आयुक्त प्रीतम बी.यशवन्त ने बताया कि राजस्थान आवासन मंडल की विभिन्न आवासीय योजनाओं की विकसित भूमि की दरें वर्ष 2018-19 के लिए भी गत वर्ष की ही प्रभावी दर के अनुसार ही स्थिर रखने का निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि युद्ध में शहीदों के आश्रितों को राज्य सरकार के निर्देशानुसार राजस्थान आवासन मंडल द्वारा निशुल्क आवासों का आवंटन किया जाता है। उन आश्रितों से आवंटित आवासों की लीज राशि में भी शत-प्रतिशत छूट देने का निर्णय किया गया।
बैठक में कर्मचारियों के हित में भी अनेक निर्णय लिए गए तथा हैल्पर से कनिष्ठ सहायक के पद पर पदोन्नतियों में शिथिलता देते हुए पदोन्नति का लाभ देने का निर्णय लिया गया। इसी प्रकार कनिष्ठ सहायक के कनिष्ठ लेखाकार के पद पर पदोन्नति का निर्णय लिया गया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

उन्होंने बताया कि जयपुर की मानसरोवर आवासीय योजना में निर्मित झूले लाल, मार्केट की दुकानों का भी वर्ष 2014-15 की आरक्षित दर के अनुसार निस्तारण करने का निर्णय लिया गया।

ये भी पढ़ें - खौफ में गांव के लोग, भूले नहीं करते ये काम