चाकसू की महिला जनप्रतिनिधियों को जिला प्रमुख ने दी यह नसीहत...

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 12 सितम्बर 2018, 6:43 PM (IST)

जयपुर। जिला प्रमुख मूलचन्द मीना ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए जनप्रतिनिधि महिलाओें को जागरूक होना होगा, तब ही क्षेत्र का विकास होगा।
जिला प्रमुख बुधवार को जिला परिषद जयपुर के सभागार में आयोजित ब्लॉक चाकसू की महिला जनप्रतिनिधियों की जिला स्तरीय प्रशासन के साथ संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए महिला जनप्रतिनिधि जागरूक होंगी, तब ही वे अपने क्षेत्र के विकास के कार्य करा सकेंगी। उन्होंने महिला जनप्रतिनिधियों से कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए जन सहभागिता के ज्यादा से ज्यादा कार्य कराएं, ताकि क्षेत्र में विकास हो सके।
संवाद कार्यक्रम में महिला जनप्रतिनिधियों ने उनके क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों के साथ आंगनबाड़ी केन्द्रों पर भोजन बनाने वाली का मानदेय बढ़ाने, चाकसू में महाविद्यालय खोलने, ग्राम पंचायतों में सरकारी बसों का संचालन करने, आंगनबाड़ी केन्द्रों पर शौचालय बनाने व पीने के पानी की आपूर्ति करने, चाकसू व कोटखावदा में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने, चाकसू ब्लॉक के सभी गांवों को सड़क से जोड़ने की मांग की।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग के समन्वयक प्रवीण ने प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना से पात्र महिलाओं को समय पर आर्थिक सहायकता उपलब्ध कराने की मांग की। बैठक में महिला बाल विकास विभाग की उप निदेशक जे.श्री. ठागरिया भी उपस्थित थी।

ये भी पढ़ें - खौफ में गांव के लोग, भूले नहीं करते ये काम