रिकी पोंटिंग ने कहा, अगर मैं मैक्सवेल के स्थान पर होता तो...

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 12 सितम्बर 2018, 5:59 PM (IST)

मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ग्लेन मैक्सवेल को टीम से हटाने के फैसले की आलोचना की है। वेबसाइट ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, पोटिंग ने कहा कि अगर वे मैक्सेवल के स्थान पर होते तो इस फैसले से बेहद गुस्सा होते।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू को दिए बयान में पोंटिंग ने कहा, अगर मैं मैक्सवेल के स्थान पर होता, तो सोचता कि उन्होंने मुझे टीम में शामिल होने का मौका क्यों नहीं दिया। मेरे लिए यह सब अजीब है। अगर मैं मैक्सेवल की जगह होता, तो टीम में शामिल न किए जाने के लिए गुस्सा होता।

पोंटिंग ने कहा कि चयनकर्ताओं को मैक्सवेल को यह बताना चाहिए कि टेस्ट टीम में वापसी के लिए उन्हें क्या काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, वे एक ऐसे इंसान हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए उत्सुक हैं। मैं जानता हूं कि वे मेहनत करेंगे और खुद को टेस्ट टीम में शामिल होने के काबिल बनाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

उल्लेखनीय है कि मैक्सवेल ने वर्ष 2003 में पहला टेस्ट खेल लिया था लेकिन इसके बाद से ही वे क्रिकेट के इस फॉर्मेट में टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उनके प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव रहा है। उन्होंने पिछला टेस्ट पिछले साल सितंबर में चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। 29 वर्षीय मैक्सवेल ने अब तक सात टेस्ट ही खेले हैं, जिनमें उके 339 रन है। वे 84 वनडे में 2181 और 49 टी20 मैच में 1153 रन बना चुके हैं।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह