नेशंस लीग : स्पेन ने विश्व कप उपविजेता क्रोएशिया को दी करारी मात

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 12 सितम्बर 2018, 5:36 PM (IST)

एल्चे। मेजबान स्पेन ने यूरोपीय नेशंस फुटबॉल लीग में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए मंगलवार देर रात यहां अपने दूसरे मुकाबले में क्रोएशिया को 6-0 से करारी शिकस्त दी। फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली क्रोएशिया की टीम का नेशन्स लीग का यह पहला मैच था। बीबीसी के अनुसार, अक्टूबर में क्रोएशिया का सामना इंग्लैंड से होगा।

इंग्लैंड को भी ग्रुप-स्तर के अपने पहले मुकाबले में स्पेन के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। स्पेन ने मैच की शुरुआत से ही गेंद पर नियंत्रण बनाते हुए आक्रामक खेल दिखाया। 24वें मिनट में साउल निगुएज ने गोल दागकर मेजबान टीम को बढ़त दिला दी। पहला हाफ समाप्त होने से पहले मार्को असेंसियो (33वें मिनट) के बेहतरीन गोल और लोवरे कालिनिच (35वें मिनट) के आत्मघाती गोल ने स्पेन की बढ़त को 3-0 कर दिया।

दूसरे हाफ में भी स्पेन ने अपनी शैली में परिवर्तन नहीं किया। 49वें मिनट में रोर्डिगो ने गोल किया। मेजबान टीम के कप्तान सर्जियो रामोस ने भी 57वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम को 5-0 से आगे कर दिया। 70वें मिनट में इस्को ने गोल कर अपनी टीम की 6-0 से जीत सुनिश्चित कर दी।

रैशफोर्ड के गोल से जीता इंग्लैंड

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

लेस्टर। यूरोपीय नेशन्स लीग के अपने पहले मुकाबले में स्पेन के खिलाफ हार का सामना करने वाली इंग्लैंड की टीम ने यहां एक दोस्ताना मुकाबले में स्ट्राइकर मार्कस रैशफोर्ड के गोल की बदौलत स्विट्जरलैंड को 1-0 से मात दी। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार देर रात किंग पावर स्टेडियम में हुए इस मुकाबले को देखने के लिए करीब 30,000 दर्शक पहुंचे।

स्विट्जरलैंड के लिए मैच की शुरुआत शानदार रही और छठे मिनट में ही जारदान शकीरी को गोल करने का मौका मिला लेकिन वह मेहमान टीम को बढ़त नहीं दिला पाए। पहले हाफ में मेजबान इंग्लैंड को कुछ फ्री-किक पर गोल करने के मौके मिले लेकिन एरिक डायर, रैशफोर्ड और ट्रेंट अलेक्जेंडर आर्नोल्ड मेजाबन टीम को बढ़त नहीं दिला पाए।

इंग्लैंड ने दूसरे हाफ में बेहतर खेल दिखाया। 54वें मिनट में बाएं छोर से मिले क्रॉस पर गोल करके रैशफोर्ड ने मेजबान टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद, कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई। रैशफोर्ड ने स्पेन के खिलाफ भी गोल दागा था।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह