अफ्रीकी बल्लेबाज मिलर ने छोड़ा टेस्ट खेलने का सपना, ये है वजह

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 12 सितम्बर 2018, 1:28 PM (IST)

जोहानसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मिलर ने अगले साल इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में अपने खेलने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए टेस्ट क्रिकेट में खेलने का सपना छोड़ दिया। वेबसाइट ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, मिलर अब दक्षिण अफ्रीका में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेलने के लिए तैयार हैं। दक्षिण अफ्रीका के 29 वर्षीय खिलाड़ी ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में नहीं खेलने का फैसला लेना बहुत मुश्किल था। मैं हमेशा से टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता था। हालांकि, मैंने फैसला लिया कि मैं भविष्य में वनडे प्रारूप में ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं, ताकि यह सुनिश्चित कर सकूं कि मैं उस प्रारूप में अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ शामिल रहूं जिसे मैं सबसे अधिक पसंद करता हूं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

मिलर ने कहा, यह मेरे लिए बेहद महत्वपूर्ण फैसला है, खासकर अगले साल होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए। मैं डोलफिन क्लब के लिए भी सभी प्रारूपों में उपस्थित रहूंगा, ताकि इस सीजन में उनके साथ ट्रॉफी जीतने के लिए हर प्रकार का प्रयास कर सकूं। मिलर ने अब तक 109 वनडे में 36.97 के औसत व 101.21 के स्ट्राइक रेट के साथ 2588 रन बनाए हैं। उनके खाते में 11 अर्धशतक व चार शतक हैं। साथ ही मिलर के 61 टी20 मैच में 1084 रन है। मिलर आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह