खट्टर ने की बिजली के दामों में कटौती, ममता ने भी घटाए पेट्रोल के दाम

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 11 सितम्बर 2018, 6:17 PM (IST)

नई दिल्ली। कई राज्यों में विधानसभा में चुनाव होने जा रहे है। ऐसे में सरकार ने चुनावों माहौल से पहले तोहफे देना शुरू कर दिया है। राजस्थान, आंध्र प्रदेश, के बाद अब हरियाणा में पश्चिम बंगाल में राज्यवासियों को तोहफा दिया है।

हरियाणा में खट्टर सरकार ने बिजली के दाम को कटौती करते हुए तोहफा दिया है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल के दामों में कटौती की है।

खट्टर सरकार ने बिजली के दाम में की कटौती...

हरियाणा विधानसभा में चल रहे मॉनसून सत्र के आखिरी दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बिजली के दाम को आधा करने का ऐलान किया है। मनोहर लाल खट्टर ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर भी दिया है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘हरियाणा के गरीब परिवारों के बिजली दामों को आधे से भी कम कर दिया गया है। 50 युनिट तक बिजली की दर 2 रुपए, 200 युनिट तक बिजली की दर 2.50 रुपए प्रति युनिट कर दी गई है। जो पहले 4.50 रुपए प्रति युनिट थी। 500 युनिट की खपत करने वालों को भी इस छूट का फायदा मिलेगा।’

ममता बनर्जी ने की पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

ममता बनर्जी ने की पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती...
वहीं दूसरी और पश्चिम बंगाल सरकार ने अपने राज्य में पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की है। मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की कि हमने पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमत को 1 रुपए कम करने का फैसला किया है। पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिससे जनता में गुस्सा बढ़ रहा है।

आंध्र प्रदेश में 2 रुपए तक घटाए पेट्रोल और डीजल के दाम...

सीएम राजे ने भी कम किया वैट...
उससे पहले रविवार को राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों से 4 फीसदी वैट घटाने का निर्णय लिया था।

आंध्र प्रदेश में 2 रुपए तक घटाए पेट्रोल और डीजल के दाम...
सोमवार को आंध्र प्रदेश ने पेट्रोल और डीजल पर कर में 2 रुपए घटाने की घोषणा की।

11 सितंबर को पेट्रोल के दाम...

11 सितंबर को पेट्रोल के दाम...
11 सितंबर को कोलकाता में पेट्रोल के दाम 83.75 रुपए थे, जबकि डीजल के दाम 75.82 रुपए थे। अब इसमें 1 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गई है। नई दरें आज रात से लागू हो जाएंगी।
पेट्रोल-डीजल के दामों के लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

मंगलवार को महाराष्ट्र के परभणी में पेट्रोल के दाम 90 रुपए प्रति लीटर से ऊपर चले गए। यहां पेट्रोल की कीमत 90.11 रुपये रही, जो देश में सर्वाधिक है।

इसके अलावा यहां डीजल की कीमत भी 77.92 से बढक़र 78.06 पर पहुंच गई। ईंधन की कीमतों के खिलाफ सोमवार को विपक्ष ने भारत बंद का भी ऐलान किया और मोदी सरकार को घेरा। इस साल के शुरुआत में कोलकाता में पेट्रोल के दाम 72.72 रुपए थे, जो कि अब 83.75 रुपए हो गए हैं, जबकि साल के शुरुआत में डीजल 62.36 प्रति लीटर था, जो कि अब 75.82 हैं।