नेशंस लीग : रोमांचक मुकाबले में स्वीडन से जीता तुर्की, एमरे रहे हीरो

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 11 सितम्बर 2018, 5:49 PM (IST)

स्टॉकहोम। एमरे अकबाबा की ओर से किए गए दो गोल की बदौलत तुर्की ने नेशन्स लीग में खेले गए रोमांचक फुटबॉल मुकाबले में स्वीडन को 3-2 से मात दी। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले शुक्रवार को तुर्की ने इस टूर्नामेंट में पदार्पण किया था और पहले मैच में उसे रूस से हार मिली थी। इस मैच में इसाक किएसे थेलिन ने 35वें मिनट में गोल कर स्वीडन का खाता खोला।

इसके बाद, दूसरे हाफ में भी 49वें मिनट में विक्टर क्लासोन के गोल की बदौलत स्वीडन ने 2-0 से बढ़त हासिल कर ली। यहां तुर्की ने खेल में वापसी की और हाकन केल्हेनोग्लु के 51वें मिनट में किए गए गोल से टीम का स्कोर 2-1 किया। अकबाबा ने इसके बाद 88वें और 92वें मिनट में तुर्की के लिए दो गोल किए और इसकी बदौलत टीम ने स्वीडन को 3-2 से मात दी।

ब्राजील सेरी-ए चैम्पियनशिप के मैच में मिनिएरो की जीत


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

बेलो होरिजोंते (ब्राजील)। ब्राजील के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रिकाडरे ओलिविएरा और एलियास स्ट्रक की ओर से दूसरे हाफ में किए गए गोल के दम पर एटलेटिको मिनिएरो ने ब्राजील सेरी-ए चैम्पियनशिप में खेले गए मैच में जीत हासिल की। सोमवार रात को खेले गए इस मैच में मिनिएरो ने एटलेटिको परानाएंसे को 3-1 से हराया। इंडिपेंडेंसिया स्टेडियम में खेले गए मैच में परानाएंसे क्लब ने इयागो मेडाना की गलती के कारण बढ़त हासिल की। मेडाना ने 10वें मिनट में ओन गोल किया, जिसकी बदौलत परानाएंसे ने 1-0 की बढ़त बनाई।

इसके बाद, लिएनाडरे सिल्वा ने हेडर से गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। थोड़ी देर बाद एलियास के गोल से मिनिएरो ने परानाएंसे के खिलाफ 2-1 की बढ़त बना ली। मिनिएरो के 38 वर्षीय खिलाड़ी ओलिविएरा ने अपने गोल से क्लब को परानाएंसे के खिलाफ 3-1 से जीत दिलाई। इस जीत के साथ मिनिएरो क्लब ने लीग की तालिका में पांचवां स्थान हासिल किया है, वहीं परानाएंसे 14वें स्थान पर पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह