अजमेर में शिक्षा राज्यमंत्री ने किया विकास कार्यों का शुभारंभ

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 11 सितम्बर 2018, 2:37 PM (IST)

अजमेर/जयपुर। शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि पिछले पौने पांच साल में अजमेर शहर की तस्वीर बदल गई है। शहर स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित हो रहा है। सैकड़ों करोड़ रुपए की लागत से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। यह कार्य आने वाले सालों में अजमेर को पर्यटन के क्षेत्र में एक नए केन्द्र के रूप में स्थापित करेंगे। उन्होंने कहा कि विकास की दृष्टि से अछूते वाल्मीकि चौक में दशकों बाद पाइपलाइन डाली जा रही है।
देवनानी वाल्मीकि चौक एवं किशन गुरनानी मोहल्ला में करीब 70 लाख रुपए के पाइप व सड़क निर्माण कार्यों का शुभारम्भ किया। इस राशि से करीब 3 किलोमीटर पाइपलाइन डाली जाएगी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अजमेर के विकास के लिए जमकर काम किया है। पिछले पौने पांच सालों में हमने शहर की तस्वीर बदल कर रख दी है। अजमेर स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित हो रहा है। आज प्रत्येक व्यक्ति को यह बदलाव दिखाई दे रहा है। स्मार्ट सिटी अजमेर में साइंस पार्क सहित कई अन्य विकास कार्य करवाए गए हैं। लोहागल, माकड़वाली, हाथीखेड़ा, अजयसर एवं खरेकड़ी आदि गांवों में पेयजल, संस्कृत कॉलेज तथा अन्य सुविधाएं भी विकसित की गई हैं।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

देवनानी ने कहा कि आनासागर झील पर साढ़े आठ किलोमीटर लम्बी चौपाटी, सुभाष उद्यान, नगर वन उद्यान, हैरिटेज फिल्म लाइब्रेरी, चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार, अजमेर के किले का जीर्णोद्धार सहित ऎसा कोई क्षेत्र नहीं है, जिसमें विकास नहीं हुआ हो। अजमेर के पर्यटन को नई गति मिल रही है। इसी तरह पेयजल विकास के क्षेत्र में भी शानदार काम किया गया है। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि व क्षेत्रवासी उपस्थित थे।


ये भी पढ़ें - खौफ में गांव के लोग, भूले नहीं करते ये काम