IAAF कांटिनेंटल कप में पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने अरपिंदर

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 10 सितम्बर 2018, 1:37 PM (IST)

ओस्ट्रावा (चेक गणराज्य)। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अरपिंदर सिंह यहां जारी आईएएएफ कांटिनेंटल कप में पदक जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। तिहरी कूद एथलीट अरपिंदर ने 16.59 मीटर कूद लगाकर तीसरा स्थान हासिल किया और कांस्य पदक जीता। उन्होंने अगले तीन प्रयासों में 16.33 मीटर की दूरी तय की और कांस्य पर कब्जा जमाया।

25 साल के अरपिंदर ने 16.77 मीटर की दूरी के साथ एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। वे चार साल में एक बार होने वाली इस प्रतियोगिता में एशिया पैसेफिक टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। अमेरिका के मौजूदा ओलम्पिक और विश्व चैम्पियन क्रिस्टियन टेलर ने 17.59 मीटर कूद लगाकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

मोटरस्पोट्र्स : डोवीजियोसो ने जीता सैन मारिनो खिताब

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

मिसानो एद्रियाटिक। इटली निवासी और डुकाटी के मोटोजीपी राइडर आंद्रे डोविजियोसो ने रविवार को मोटोजीपी सैन मारिनो ग्रां प्री खिताब जीत लिया। स्पेन के मार्क मारक्वेज (रेप्सोल होंडा) दूसरे स्थान पर रहे। मारक्वेज 221 अंकों के साथ अभी भी तालिका में शीर्ष पर हैं। डोविजियोसो ने यहां मार्को सिमोनसेली सर्किट में 42 मिनट 5.426 सेकेंड के साथ पहला स्थान हासिल किया।

डोविजियोसो मारक्वेज से 2.822 सेकेंड और तीसरे स्थान पर रहने वाले इंग्लैंड के काल क्रुच्लोव (एलसीआर होंडा केस्ट्रोल) से 7.289 सेकेंड आगे रहे। इस जीत के साथ ही डोविजियोसो अब एक स्थान ऊपर चढक़र 154 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। डोविजियोसो हमवतन वालेंटिनो रोसी (मोवीस्टार याम्हा) से तीन अंक आगे निकल गए हैं।

रोसी यहां सातवें स्थान पर रहे। यहां पॉल पोजिशन से रेस की शुरुआत करने वाले स्पेन के जॉर्ज लोरेंजो (डुकाटी) 17वें स्थाप पर रहे। रेस में केवल दो लैप ही बचे थे कि लोरेंजो दुर्घटना के शिकार हो गए। लोरेंजो अब तालिका में 130 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह