जेल जाने वाले खुद कर रहे हैं भ्रष्टाचार की बातें... किसने और किसके लिए कही ये बात पढ़ें

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 09 सितम्बर 2018, 3:32 PM (IST)

बीकानेर/संगरिया/जयपुर। जेल जाने वाले और टीवी पर पैसे लेने वाले आज खुद भ्रष्टाचार के बारे में बातें कर रहे हैं। उन्हें अब भ्रष्टाचार नजर आने लगा है। राजस्थान गौरव यात्रा के तहत प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने संगरिया विधानसभा में आयोजित आम सभा में यह बात कही।

उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस साढ़े 4 साल से कहीं नजर नहीं आ रही थी, आज चुनाव नजदीक आते ही खबरों में दिखाई देने लगी है। जिस कांग्रेस के नेता भ्रष्टाचार के मामलों में जेल गए हों वे नेता किस मुंह से भ्रष्टाचार की बात करते हैं। वह कांग्रेस जिसकी सरकार के मुखिया ने जोधपुर के बड़ा कोटेचा में अपने रिश्तेदारों को ही खानें बांट दी थीं। राजे ने कहा कि क्या कांग्रेस ने उस वक्त अपनी आंखें बंद कर ली थीं, जब टीवी पर पूरे देश ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार के तीन-तीन मंत्रियों को नोटों के बंडल लेते हुए देखा था।
मुख्यमंत्री ने कहा एक तो वो सरकार थी, जिसमें खानों की बंदरबांट हुई और एक हमारी सरकार है जिसे शिकायत मिलते ही जांच लोकायुक्त को सौंप दी। क्योंकि हमारी सरकार शुरू से ही भ्रष्टाचार के मामलों में जीरो टोलरेंस पर काम कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के समय में खानों के आवंटन के लिए मंशा पत्र देने की शिकायत हुई तो हमने 601 मंशा पत्र और अनुज्ञा पत्रों की स्वीकृतियां निरस्त कर दीं और इस सारे प्रकरण की जांच लोकायुक्त को सौंप दी।


ये भी पढ़ें - यहां मुस्लिम है देवी मां का पुजारी, मां की अप्रसन्नता पर पानी हो जाता है लाल

कोई भी सरकार अपने कार्यकाल की जांच लोकायुक्त को नहीं सौंपती, लेकिन हमने सौंपी। क्योंकि हमारी नीयत और नीति साफ है।

ये भी पढ़ें - खौफ में गांव के लोग, भूले नहीं करते ये काम

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने तो भ्रष्टाचार बंद करने के लिए अपने पिछले कार्यकाल में ही भामाशाह जैसी योजना शुरू की थी। जिसे भ्रष्टाचार पनपाने वाली कांग्रेस ने आते ही बंद कर दिया। फिर से हमारी सरकार आई और हमने भामाशाह योजना शुरू की।


ये भी पढ़ें - खौफ में गांव के लोग, भूले नहीं करते ये काम

आज सरकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत करीब 21 हजार करोड़ रुपया सीधे लाभार्थियों के खातों में जमा हो चुका है।

ये भी पढ़ें - यहां मुस्लिम है देवी मां का पुजारी, मां की अप्रसन्नता पर पानी हो जाता है लाल