यूएस ओपन जीत नाओमी ओसाका ने रचा इतिहास, सेरेना को दी शिकस्त

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 09 सितम्बर 2018, 12:55 PM (IST)

न्यूयॉर्क। अमेरिका की दिग्गज सेरेना विलियम्स को फाइनल में मात देकर नाओमी ओसाका ने साल के चौथे व अंतिम ग्रैंडस्लैम अमेरिकी ओपन का खिताब अपने नाम किया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस जीत के साथ नाओमी ग्रैंडस्लैम खिताब पर कब्जा जमाने वाली पहली जापानी महिला खिलाड़ी बन गई हैं।

ओसाका ने पूर्व वल्र्ड नंबर 1 सेरेना को महिला एकल वर्ग के फाइनल में सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की। 20 वर्षीया खिलाड़ी के करियर का यह पहला ग्रैंडस्लैम खिताब है। 6 बार की यूएस ओपन चैंपियन व 23 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकीं सेरेना इस मैच में रंग में नजर नहीं आईं। ओसाका ने पहला सेट आसानी से जीत लिया।

दूसरे सेट में सेरेना ने वापसी की काफी कोशिश की। इस दौरान उनके कोच पर कथित रूप से हाथ से इशारा करने पर सेरेना पर एक गेम का जुर्माना लगा। चेयर अंपायर कार्लोस रामोस ने कोच की हरकत को नियमों का उल्लंघन माना।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

रामोस के फैसले के बाद सेरेना ने रैकेट पटककर गुस्सा दिखाया। हालांकि बाद में सेरेना ने माफी मांग ली। सेरेना ने कहा मैंने कभी बेईमानी नहीं की। मेरी एक बेटी है और मैं उसके सामने एक अच्छा उदाहरण प्रस्तुत करना चाहती हूं। बेईमानी के बजाय मैं मैच हारना पसंद करूंगी। दूसरी ओर, ओसाका ने कहा कि मुझे पता था कि यहां सब सेरेना का समर्थन करेंगे। उनके लिए तालियां बजाएंगे। मेरा सपना था कि मैं यूएस ओपन का फाइनल सेरेना के खिलाफ खेलूं।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह