अर्जेंटीना ने दोस्ताना मैच में ग्वाटेमाला को दी शिकस्त, लियोनेल मेसी...

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 09 सितम्बर 2018, 12:28 PM (IST)

लॉस एंजिल्स। अर्जेंटीना ने अपने कप्तान लियोनेल मेसी के बिना खेलते हुए यहां एक दोस्ताना मुकाबले में ग्वाटेमाला को 3-0 से करारी शिकस्त दी। इस मैच के लिए अर्जेंटीना मेसी के बिना उतरी थी जिन्होंने रूस में हुए फीफा विश्व कप में मिली नाकामी के बाद राष्ट्रीय टीम से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले लिया है। ईएसपीएन के अनुसार, इस मैच के जरिए जियोवानी सिमेओने और गोंजालो मार्टिनेज ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल में पर्दापण किया।

अर्जेंटीना ने पहले मिनट से ही मैच में पकड़ बनानी शुरू की और विपक्षी टीम के डिफेंस पर दबाव डाला। 27वें मिनट में टीम को पेनल्टी किक मिली जिसे गोल में बदलकर गोंजालो मार्टिनेज ने अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसके आठ मिनट बाद जियोवानी लो सेल्सो ने भी अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय गोल दागा और अर्जेंटीना की बढ़त को दोगुना कर दिया।

अर्जेंटीना ने अपने आक्रमण में कमी नहीं लाई और पहला हाफ समाप्त होने से पहले 44वें मिनट में जियोवानी सिमेओने ने गोल करके अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया। दूसरे हाफ में कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई।

नेशंस लीग : रूस ने तुर्की को किया पराजित


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

ट्रेबजोन (तुर्की)। इस वर्ष फीफा विश्व कप में दमदार प्रदर्शन करने वाली रूस की फुटबॉल टीम ने यहां यूरोपीय नेशंस लीग के अपने पहले मैच में तुर्की को 2-1 से पराजित किया। बीबीसी के अनुसार, रूस ने विश्व कप में स्पेन जैसी दिग्गज टीम को हराते हुए क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था। रूस ने शुक्रवार को खेले गए इस मुकाबले में दमदार शुरुआत की। 13वें मिनट में डेनिस चेरिशेव ने शानदार गोल दागते हुए मेहमान टीम को बढ़त दिला दी।

इसके बाद, पहला हाफ खत्म होने से पहले तुर्की वापसी करने में कामयाब रहा। 41वें मिनट में सेरदार अजीज ने मेजबान टीम के लिए बराबरी का गोल दागा। दूसरे हाफ की शुरुआत भी रूस के लिए बेहतरीन रही और 49वें मिनट में आर्टम डज्यूबा ने गोल करके रूस को 2-1 की बढ़त दिला दी जो पूरे मैच में कायम रही।

ये भी पढ़ें - शनाका ने गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में किया कमाल, श्रीलंका जीता