आपकी किस्मत में सरकारी नौकरी है या नहीं! ये रेखाएं खोलती है राज...

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 09 सितम्बर 2018, 11:55 AM (IST)

इंसान की कुंडली या हस्तरेखा में उसके राज छुपे होते है। ज्योतिष शास्त्र के अध्ययन में इन बातों का बखान किया गया है। जब भी हम अपनी हस्तरेखा या कुंडली दिखाते है तो सबसे ज्यादा जिज्ञासा इस बात की होती है कि उसके पास पैसा, शौहरत और सरकारी नौकरी प्राप्त होगी या नहीं।

ज्योतिष के मुताबिक, हस्तरेखा ज्योतिष में हथेली का अध्ययन करके इसका पता लगाया जा सकता है कि उसे भाग्य में कब उसे सरकारी नौकरी मिलेगी। हथेली पर बनने वाली सरकारी नौकरी और धनवान होने के संकेतों के बारे में कि आपके हथेली में है। आइए जानते हैं कि सरकारी नौकरी की ऐसी लकीरें है या नहीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

ज्योतिष के मुताबिक, हमसभी की हथेली पर मुख्य रूप से 3 जगहों पर व्यक्ति के भाग्य, धन और नौकरी के बारे में जानकारी मिलती है। पहला स्थान गुरु का होता है और यह स्थान व्यक्ति के बुद्धि और विवेक को दर्शाता है।

दूसरा स्थान न्याय और कर्तव्य के देवता शनि का होता है जो हमें अच्छे कर्मों का फल देते हैं जबकि तीसरा स्थान सूर्य होता है। जो संपन्नता और यश का प्रतीक होता है।

हथेली पर प्रमुख रूप से भाग्य रेखा, जीवन रेखा और मस्तिष्क रेखा होती है। जिस किसी के हाथ में भाग्य रेखा से निकलती हुई कोई रेखा शनि और गुरु पर्वत जा कर मिलती हो उस व्यक्ति के जीवन में सरकारी नौकरी के योग होते है। लेकिन ये रेखा टूटी या तिरछी नहीं होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें - विवाह में आ रही है परेशानी तो अपनाएं ये उपाय

अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर सूर्य और शनि पर्वत उभरा हुआ हो या फिर गुरु पर्वत पर कोई वृत, त्रिभुज, वर्ग या कोई छोटी रेखा भाग्य रेखा से आकर मिलती हो तो उस व्यक्ति के भाग्य में सरकारी नौकरी के योग बनते है। वो व्यक्ति उच्च पद प्राप्त करता है।

ये भी पढ़ें - कैसे पहचानें कि नजर लगी है ?

जिस किसी व्यक्ति की हथेली पर गुरु और सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है उस व्यक्ति में कौशल और निपुणता भरी रहती है उसे जीवनकाल के 30 वर्षों के अंदर ही कोई बढिय़ा सरकारी नौकरी मिलती है।

वहीं अगर भाग्य रेखा आपकी हथेली की कलाई से शुरू होकर सीधे सूर्य पर्वत पर साफ सुथरी दशा में मिलती हो तो वह व्यक्ति बहुत यश प्राप्त करता है।

इसके जीवन में माता लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा रहता है। ऐसा व्यक्ति सरकारी क्षेत्र में उच्च अधिकारी बनता है।

ये भी पढ़ें - कब होगा आपका भाग्योदय, बताएंगे आपके मूलांक