RSS ने भेजा राहुल गांधी, मायावती सहित तीन हजार लोगों को निमंत्रण

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 08 सितम्बर 2018, 6:00 PM (IST)

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने अपने तीन दिवसीय कार्यक्रम के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खडग़े सहित तीन हजार हस्तियों को निमंत्रण भेजा है। इन हस्तियों में राजनेता, सामाजिक, धार्मिक समूहों, अल्पसंख्यक नेताओं सहित रिटायर्ड नौकरशाहों भी नाम भी शामिल हैं। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का तीन दिवसीय कार्यक्रम 17 से 19 सितंबर को आयोजित होगा। यह कार्यक्रम दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में आयोजित होगा। इस कार्यक्रम में आरएसएस के मोहन भागवत संघ की विचारधारा से अवगत कराएंगे।

इस कार्यक्रम का विषय भविष्य का भारत, संघ की दृष्टि में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खडग़े को भी निमंत्रण भेजा गया है। इनके साथ अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी और चंद्रबाबू नायडू सहित क्षेत्रीय क्षत्रपों को भी न्योता भेजा गया है। संघ के अनुसार इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में प्रत्येक दिन 800 से 1000 लोग मौजूद रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक आरएसएस ने न्योता भेजने के लिए उन लोगों की सूची बनाई है जो पहले से ही कार्यक्रम भाग ले चुके हैं।

संघ ने बताया है कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य यह है कि अपनी विचारधारा से लोगों को परिचय कराया जाए। इस कार्यक्रम अलग-अलग धर्म से लोगों को बुलाया गया है। इस कार्यक्रम में भागवत हिंदुत्व, संघ के कामकाज और समकालीन विषयों पर संघ की राय बताएंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे