नेमार और रॉबर्टो फर्मिनो ने दागे गोल, ब्राजील ने अमेरिका को हराया

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 08 सितम्बर 2018, 5:20 PM (IST)

न्यू जर्सी। नेमार और रॉबर्टो फर्मिनो के गोल की बदौलत ब्राजील ने शुक्रवार को एक दोस्ताना मुकाबले में अमेरिका को 2-0 से हराया। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, मेटलाइफ स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में ब्राजील के लिए पहला गोल फर्मिनो ने 11वें मिनट में दागा। शुरुआती बढ़त बनाने के बाद मेहमान टीम ने अपने प्रतिद्वंद्वी के कम अनुभव का फायदा उठाया और अपने आक्रामक खेल को जारी रखा।

हाफटाइम से पहले फैबिनियो ने बॉक्स में बेहतरीन दौड़ लगाई और उन्हें रोकने के चक्कर में विल ट्रैप फाउल कर बैठे जिसके परिणामस्वरूप ब्राजील को पेनल्टी किक मिली। नेमार ने इस मौके को जाया नहीं होने दिया और 43वें मिनट में गोल दागते हुए अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।

दोनों टीमों ने दूसरे हाफ में कई बदलाव किए। ब्राजील ने रिचर्लिसन को मैदान पर उतारा। रिचर्लिसन ने अपने देश के लिए पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला। दूसरे हाफ में भी कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई।

कोलंबिया ने वेनेजुएला को 2-1 से हराया

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

मियामी। यिम्मी चारा के 90वें मिनट में किए गए निर्णायक गोल के दम पर कोलंबिया ने फीफा दोस्ताना मैच में वेनेजुएला को 2-1 से हरा दिया। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को खेले गए मैच में वेनेजुएला के लिए डार्विन माचिस ने चौथे मिनट में गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। पहले हाफ में 0-1 से पिछडऩे के बाद कोलंबिया ने दूसरे हाफ में शानदार वापसी की और 55वें मिनट में गोल कर टीम को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। चारा ने अंतिम मिनट में गोल दागकर कोलंबिया को जीत दिला दी।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह