इनेलो-बसपा के आह्वान पर कालका हलका में सफल रहा हरियाणा बंद

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 08 सितम्बर 2018, 4:52 PM (IST)

कालका/पिंजौर/रायपुररानी/मोरनी। इंडियन नैशनल लोकदल एवं बहुजन समाज पार्टी के अाह्वान पर शनिवार को हरियाणा बंद रहा। इनेलो और बसपा ने प्रदेश की जनता जिन गंभीर समस्याओं से जुझ रही है, उनको लेकर बंद का अाह्वान किया था। कालका विधानसभा क्षेत्र के रायपुररानी, मोरनी, पिंजौर, कालका की मार्केट पूर्ण रूप से बंद रहे। बंद इस कदर सफल रहा कि तय वक्त के बाद भी ज्यादात्तर दुकानें बंद थी और इसको लेकर मोरनी, रायपुररानी, पिंजौर कालका में बंद का गहरा असर पड़ा है।

बंद का नेतृत्व इनेलो के कालका से विधानसभा के पूर्व विधायक एंव जिलाध्यक्ष प्रदीप चौधरी ने किया और बहुजन समाज पार्टी की तरफ से जिलाध्यक्ष रोशनलाल कोच्चर, जिला प्रभारी निरंजन नागरा ने बंद को सफल बनाने के लिए पुरजोर प्रयास किया। रायपुररानी में बंद को लेकर पूर्व विधायक के बेटे अमनदीप चौधरी ने युवाओं के साथ बंद को सफल बनाने में अपनी भूमिका अदा की।

इनेलो के कालका पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी ने मीडिया से कहा कि हरियाणा बंद के चलते कालका पूर्ण रूप से बंद रहा और इसके लिए गठबंधन मुख्य रूप से उन दुकानदार-व्यापारी भाईयों एवं इनेलो-बसपा पार्टी के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों के शुक्रगुजार है, जिन्होंने भाजपा सरकार की गलत नीतियों के चलते मंदी के दौर में भी इनेलो-बसपा के गठबंधन को सफल बनाने के लिए अपनी दुकानों व प्रतिष्ठानों को बंद करके सरकार के प्रति अपना विरोध जताया है।

पूर्व विधायक ने कहा कि भाजपा सरकार के गलत फैंसलों के चलते पूरे हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में बंद सफल रहा है। उन्होंने कहा कि जीएसटी की मार के चलते आज व्यापार ठप हो चुका है और नोटबंदी जैसे फैसलों ने समाज की कमर तोडक़र रख दी। भाजपा ऐसे तानाशाही फैसले जनता पर जबरन थोप रही है, जिनके चलते आज प्रदेश की जनता को सडक़ों पर उतर कर अपना विरोध जताना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


इस मौके पर इनेलो-बसपा नेता सुशील गर्ग, अमरजीत सैनी, एसपी अरोड़ा, श्यामलाल अग्रवाल, सितेन्द्र टोनी, दीनानाथ शर्मा, बलवंत भींवर, रमेश मांधना, चरण सिंह, जरनैल, गौतम, गुरभाग, महेन्द्र लाकड़ा, गुरमेल सैनी, दयाल चंद धीमान, गफूर मोहम्मद, सोनू हरयौली, शरणजीत काका, राजू मौली, नरेन्द्र, कमलजीत, बलदेव राणा, अमित सैनी, प्रदीप मंगला, बबली अग्रवाल, जयसिंह, मान सिंह, रूलदू, गौतम, मनोज शर्मा, मंदीप, राय सिंह, मुखराम, चमन सुनील, सुरेन्द्र कूंडू, गुरविन्द्र बिटू, सदरू खान, कृष्ण अली, अमन जैलदार, प्रदीप शर्मा, रामकरण गिदड़ावाली, गुरविन्द्र चौधरी, नरंगा रज्जीपुर, नाजर बिल्लू, जसबीर कीरतपुर, कर्ण नंबरदार, जनक सैनी, गुरविन्द्र, गुलाब सिंह, रामकुमार सैनी इत्यादि भारी संख्या में इनेलो-बसपा कार्यकत्र्ताओं ने हरियाणा बंद को सफल बनाने के लिए पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी के साथ मिलकर पुरी ताकत झोंक दी।