अमेरिकी ओपन : नडाल ने छोड़ा मैच, पोट्रो ने फाइनल में बनाई जगह

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 08 सितम्बर 2018, 1:20 PM (IST)

न्यूयॉर्क। अर्जेंटीना के टेनिस खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने यहां जारी साल के चौथे और अंतिम ग्रैंडस्लैम अमेरिकी ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। वर्ष 2009 में यह खिताब अपने नाम करने वाले डेल पोट्रो ने शुक्रवार को स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल को मात दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, डेल पोट्रो ने पहले दो सेट को 7-6 (6-3) और 6-2 से अपने नाम किया, जिसके बाद घुटने की चोट के कारण नडाल को मैच से हटना पड़ा।

पहले सेट में 4-3 से आगे चल रहे नडाल को मैच में पहली बार दाएं घुटने में तकलीफ हुई, जिसके बाद उन्होंने टेप लगाया। उन्होंने बाद में टेप को हटा दिया लेकिन दूसरे सेट में उन्हें फिर से टेप लगाना पड़ा। दूसरे सेट के बाद नडाल ने निर्णय लिया कि वे मैच में आगे नहीं खेल सकते। 17 ग्रैंडस्लैम जीत चुके दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नडाल ने कहा, मैंने उतना इंतजार किया जितना मैं कर सकता था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

मैच खत्म होने से पहले हटना मेरे लिए मुश्किल था लेकिन एक समय आपको ऐसा मुश्किल निर्णय लेना होता है। फाइनल में डेल पोट्रो का मुकाबला जापान के केई निशिकोरी या सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविक से होगा। दूसरी ओर, पोट्रो ने कहा कि मैंने वर्ष 2009 में यहां नडाल और रोजर फेडरर को हरा खिताब जीता था। तब मैं छोटा था, लेकिन अब मैं काफी बड़ा हो गया हूं। पोट्रो ने नडाल के खिलाफ छठी जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें - शनाका ने गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में किया कमाल, श्रीलंका जीता